Ind vs Eng: ‘मैनचेस्टर से आज के दिन की एकमात्र गुड न्यूज है ये’, ECB के सीईओ ने सीरीज को लेकर कही ये बात

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के सीईओ टॉम हैरिसन ने बताया कि दोनों बोर्ड इस मैच को दोबारा करवाने की पूरी कोशिश करेंगे। अगले साल जून-जुलाई में भारत को इंग्लैंड में तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं। जिसका एक टी20 मुकाबला 1 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में भी खेला जाएगा।

ind-vs-eng-manchester-test-rescheduled-ecb-ceo-tom-harrison-gives-update-for-standalone-test-at-old-trafford
मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने ओल्ड ट्रैफर्ड के निराश फैंस के लिए इस मैच को दोबारा करवाने की बात कही है (Source: Skysports video स्क्रीनशॉट)

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया है। जिसको लेकर कई प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। इसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ टॉम हैरिसन का भी एक बयान सुनने में आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच का आयोजन किया जाएगा और आज निराश हुए फैंस को दोबारा से ओल्ड ट्रैफर्ड में एक शानदार टेस्ट मैच देखने का मौका मिलेगा।

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए टॉम हैरिसन ने कहा है कि,’दोनों देशों के बोर्ड द्वारा पूरी कोशिश की जाएगी कि ओल्ड ट्रैफर्ड में एकमात्र टेस्ट मैच का आयोजन किया जाए।’

आपको बता दें कि अगले साल जून-जुलाई में भारत को इंग्लैंड में तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं। जिसका एक टी20 मुकाबला 1 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में भी खेला जाएगा। इसी सीरीज में एकमात्र बचे हुए टेस्ट मैच को जोड़ने पर दोनों देश विचार कर सकते हैं। हालांकि ये मैच इस सीरीज से जुड़ा होगा या अलग होगा इस पर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

हैरिसन ने माइकल एथर्टन के एक सवाल जिसमें उन्होंने पूछा कि ये मैच सीरीज का हिस्सा होगा या एकमात्र टेस्ट उस पर कहा कि,’फिलहाल अभी के लिए ये स्टैंड अलोन (एकमात्र टेस्ट) का ही विकल्प है। हालांकि हमें और भी विकल्प दिए गए हैं लेकिन उन पर अभी हम विचार करेंगे।’

उन्होंने आगे कहा कि,’हम इस मैदान पर आज रद्द हुए टेस्ट मैच को दोबारा करवाने की कोशिश करेंगे। फैंस जो आज नहीं देख पाए हम उन्हें वो देखना का अगला अवसर देंगे। आज के दिन मैनचेस्टर से आने वाली ये एकमात्र गुड न्यूज (अच्छी खबर) है।’

इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सचिव जय शाह के हवाले से कहा था कि,’बीसीसीआई और ईसीबी के मजबूत संबंधों के चलते हमने इंग्लिश बोर्ड को इस मैच को आगे करवाने की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस मैच के लिए एक उचित विंडो तलाशने पर काम करेंगे। बीसीसीआई इस मुश्किल समय में सहयोग और समझ के लिये ईसीबी का आभार व्यक्त करता है। हम प्रशंसकों से इस रोमांचक श्रृंखला को पूरी नहीं कर पाने के लिए माफी मांगते हैं।’

गौरतलब है कि ओवल टेस्ट के चौथे दिन हेड कोच रवि शास्त्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल को आइसोलेट कर दिया गया था। मैनचेस्टर टेस्ट से एक शाम पहले गुरुवार को जूनियर कोच योगेश परमार भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

जिसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी असहज हुए और मैनचेस्टर टेस्ट को अंतत: रद्द कर दिया गया। लेकिन भारत को सीरीज में 2-1 से आगे होने के बावजूद विजेता नहीं घोषित किया गया और ना ही सीरीज को पूरा घोषित किया गया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट