scorecardresearch

IND vs ENG: उसे डिनर के लिए बुलाने से मना कर दिया था, विराट कोहली से झगड़े पर बोले जॉनी बेयरस्टो

Virat Kohli vs Jonny Bairstow: यह घटना इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान 32वें ओवर में हुई। शमी ओवर लेकर आए। उनकी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो बीट हो गए। विराट कोहली स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे। उन्होंने कुछ कहा। फिर बेयरस्टो ने भी कुछ कहा।

IND vs ENG Jonny Bairstow Virat Kohli dinner
जॉनी बेयरस्टो और विराट कोहली के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि अंपायरों को दखल देना पड़ा।

जॉनी बेयरस्टो के शतक के बावजूद तेज गेंदबाजी के दबदबे के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर है। इसके अलावा मैच के तीसरे दिन जॉनी बेयरस्टो और विराट कोहली के बीच मैदान पर हुआ विवाद भी चर्चा में रहा। मामला इतना बढ़ गया था कि अंपायरों को भी दखल देना पड़ा। वीरेंद्र सहवाग ने भी इसे लेकर एक ट्वीट किया था। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बेयरस्टो ने विराट कोहली के साथ हुई कहा-सुनी पर अपनी बात रखी।

बेयरस्टो ने झगड़े की वजह का खुलासा किया। उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘उसे डिनर के लिए बुलाने से मना कर दिया था, इसलिए वह नाराज हो गया था। जैसा कि मैंने कहा कि हम दोनों के बीच सच में कुछ नहीं हुआ। इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि हम जल्द ही साथ में डिनर करते हुए दिखाई देंगे। इस बात को लेकर चिंता करने की जरुरुत नहीं है।’

बेयरस्टो ने यह भी कहा, ‘हम 10 साल से एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। हम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। हम दोनों ही प्रतिस्पर्धी हैं। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है। आप अपनी टीम को मुकाबले में आगे ले जाना चाहते हैं। इसके लिए जो भी जरूरी होता है वह करते हैं। यह खेल का हिस्सा है। यह एक तरह की मजेदार एक्टिविटी (क्रिया-कलाप) है।’

यह था मामला

यह घटना इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान 32वें ओवर में हुई। मोहम्मद शमी ओवर लेकर आए। उनकी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो बीट हो गए। विराट कोहली स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे। बेयरस्टो के बीट होने पर उन्होंने कुछ कहा। फिर बेयरस्टो ने भी कुछ कहा। बेयरस्टो के पलटवार पर कोहली उनकी ओर बढ़ गए। इसके बाद विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो के बीच कहासुनी होने लगी। इसकी आवाज माइक स्टम्प भी कैद हो गई। कोहली और बेयरस्टो के बीच हुई कहासनी की घटना को नीचे आप भी वीडियो में देख सकते हैं।

विराट कोहली कह रहे थे, ‘मुझे मत बताओ कि मुझे क्या करना है। अपना मुंह बंद करो और बैटिंग करो।’ दोनों को शांत करने के लिए अंपायर्स को दखल देना पड़ा। अंपायर अलीम दार और रिचर्ड केटलबरो ने कोहली और बेयरस्टो को शांति बनाए रखने के लिए कहा। इसके बाद जाकर माहौल कुछ शांत हुआ। हालांकि, शमी के ओवर के बाद ब्रेक हुआ तब कोहली और बेयरस्टो बात करते और हंसते हुए नजर आए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X