जेम्स एंडरसन ने घुटने से खून बहने के बावजूद जारी रखी गेंदबाजी, कैसे लगी अंग्रेज दिग्गज के चोट; सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन एक ऐसा दृश्य सामने आया जिसने हर किसी का ध्यान खींच लिया। इंग्लैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के घुटने से खून बह रहा था। उनकी पैंट खून से लहूलुहान थी लेकिन फिर भी वे गेंदबाजी करते रहे।

ind-vs-eng-james-anderson-continues-bowling-with-blooded-knee-and-pant-gets-red-photos-viral-from-oval-test
ओवल टेस्ट के दौरान जेम्स एंडरस के घुटने से खून बहता रहा लेकिन फिर भी वे गेंदबाजी करते रहे (Source: Twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन गुरुवार को काफी कुछ देखने को मिला। इसी बीच एक दृश्य ऐसा भी सामने आया जिसने हर किसी का ध्यान खींच लिया। दरअसल इंग्लैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के घुटने से खून बह रहा था। उनकी पैंट खून से लहूलुहान थी लेकिन फिर भी वे गेंदबाजी करते रहे।

एंडरसन की लहुलुहान होने वाली ये तस्वीरें देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। अंग्रेज दिग्गज के खेल के प्रति इस जुझारूपन को देखकर हर कोई उनसे प्रभावित हो गया।

इस मुकाबले में चोट लगने के बावजूद एंडरसन ने अपनी गेंदबाजी जारी रखी। इंग्लैंड के लिए अब तक 631 टेस्ट विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन ने इस पारी में भी अपने फेवरिट विकेट में से एक चेतेश्वर पुजारा को आउट किया। लीड्स की दूसरी पारी के बाद पुजारा फॉर्म में लौटते दिख रहे थे लेकिन एक बार फिर वे एंडरसन का शिकार बने।

एंडरसन के कैसे लगी चोट ?

हर कोई ये जानना चाह रहा था कि एंडरसन के ये चोट कैसे लगी। दरअसल कल एंडरसन ने अपने फॉलो थ्रू में कई बार गेंद रोकी। इस बीच कई बार उन्हें घुटने के बल पर ड्राइव मारते देखा गया। ऐसा एक बार से अधिक हुआ। जिसके कारण उनका घुटना छिल गया। धीरे-धीरे जब उस चोट का खून बढ़ता गया तो वो पैंट के ऊपर आ गया। जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुईं। लेकिन इसके बावजूद एंडरसन ने गेंदबाजी जारी रखी।

ये वाकिया सामने आया भारतीय पारी के 42वें ओवर में। जिस वक्त अजिंक्य रहाणे 5 और कप्तान विराट कोहली 50 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। एंडरसन लहूलुहान होने के बावजूद गेंदबाजी करते रहे। हालांकि इसके बाद वे मैदान से बाहर गए और ट्रीटमेंट लेकर वापस लौटे। इस पारी में उन्होंने 14 ओवर फेंके और 41 रन देकर पुजारा का अहम विकेट भी हासिल किया।

गौरतलब है कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ओवल टेस्ट के पहले दिन 191 रनों पर सिमट गई। जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने भी 53 रनों पर अपने तीन विकेट गंवा दिया है। जिसमें सबसे बड़ा विकेट है कप्तान जो रूट का।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट