ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng: चोट के चलते हुए टेस्ट सीरीज से बाहर, अब ऋद्धिमान साहा के कंधे की होगी सर्जरी

Ind vs Eng, India vs England Test series 2018, Squad, Schedule: बीसीसीआई रिपोर्ट के अनुसार, साहा अब जुलाई के आखिर में और अगस्त के पहले सप्ताह में मैनचेस्टर में डॉक्टर लेनार्ड फ्रंक की निगरानी में अपने कंधे की सर्जरी करवाएंगे।

क्रिकेटर रिद्धिमान साहा (फोटो सोर्स- एपी)

चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो चुके भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की अब इस माह के आखिर में कंधे की सर्जरी होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट पर शनिवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, साहा ने इस वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद दाएं कंधे में चोट की शिकायत की थी। इसके बाद फरवरी में उनके चोट का स्कैन किया गया था जिसमें उनके कंधे में चोट लगने की बात पता चली थी।

हालांकि अंगूठे और कंधे की चोट से पूरी तरह उबर जाने के बाद उन्हें 19 मार्च को एनसीए से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपपीएल) के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबद की ओर खेलते हुए सात मई को वह फिर से कंधे की चोट का शिकार हो गए।

virat kohli

इसके बाद इलाज के लिए उन्हें दिल्ली ले जाया गया जहां डॉक्टरों की सलाह के अनुसार उन्हें इंजेक्शन दिया गया। लेकिन जुलाई में उन्होंने फिर से अंगूठे में और कंधे में चोट होने की शिकायत की। इसके बाद उन्हें 13 जुलाई को अयोग्या घोषित कर दिया गया और इसकी जानकारी टीम प्रबंधन को दे दी गई।

बीसीसीआई रिपोर्ट के अनुसार, साहा अब जुलाई के आखिर में और अगस्त के पहले सप्ताह में मैनचेस्टर में डॉक्टर लेनार्ड फ्रंक की निगरानी में अपने कंधे की सर्जरी करवाएंगे। अंगूठे की चोट के कारण साहा अफगास्तिान के खिलाफ खेले गए एक मात्र टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। उम्मीद थी कि वह इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से वापसी कर लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। चोट के चलते साहा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं। उनके स्थान पर युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बुधवार को भारतीय टीम की गई, जिसमें पंत का भी नाम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App