ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng: भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, वनडे के बाद अब इस गेंदबाज को टेस्ट में भी इंग्लैंड दे सकता है मौका

Ind vs Eng, India vs England Test series 2018, Squad, Schedule: इस गेंदबाज ने अपना अंतिम टेस्ट 2016 में भारत के खिलाफ ही खेला था। इसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे और एशेज सीरीज में भी जगह नहीं पाए थे।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: Twitter)

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार गेंदबाजी से छाप छोड़ चुके आदिल राशिद को अब टेस्ट टीम में भी मौका दिया जा सकता है। राशिद ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में 2, जबकि वनडे श्रृंखला में 6 शिकार किए थे। राशिद की ही गेंदबाजी के दम इंग्लैंड ने निर्णायक वनडे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की थी। लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। भारत-इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से लेकर 11 सितंबर के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

राशिद ने अपना अंतिम टेस्ट 2016 में भारत के खिलाफ ही खेला था। इसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे और एशेज सीरीज में भी जगह नहीं पाए थे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर राशिद के हवाले से लिखा गया है, “इस समय मैं सीमित ओवरों की क्रिकेट पर ध्यान दे रहा हूं, लेकिन अगर इस बीच कुछ होता है तो मुझे खुशी होगी।” टीम के कोच ट्रेवर बेलिस ने भी राशिद की तारीफ की है।

Rohit sharma, rohit sharma look, rohit sharma in america, rohit sharma news, rohit sharma news, indian cricket news, ritika sajdeh, cricket, cricket news, cricket latest news, sports news, sports latest news

उन्होंने कहा, “इस साल मैंने उन्हें सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए देखा है। कुछ वर्षो से वो वनडे क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन इस साल उनकी निरंतरता शानदार रही है। जब से मैं टीम के साथ हूं तब से मैंने उन्हें इस साल सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए देखा है।” बेलिस ने कहा कि यह पूरी तरह से राशिद पर निर्भर है कि वो टेस्ट में गेंदबाजी करना चाहते हैं या नहीं।

उन्होंने कहा, “यह फैसला उनको लेना है। मैं नहीं जानता की एड स्मिथ (मुख्य चयनकर्ता) ने उनसे बात की है या नहीं। क्या वो सीमित ओवरों की फॉर्म को लेकर उन्हें टेस्ट टीम में जगह देंगे। ऐसा पहले हो चुका है। मुझे भरोसा है कि वह इस चर्चा के लिए तैयार होंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App