ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: प्रैक्टिस नहीं कर पा रही टीम इंडिया, बारिश बनी विलेन

Ind vs Eng, India vs England Test series 2018, Squad, Schedule: इंग्‍लैंड को यही उम्‍मीद होगी कि मौसम वैसा न हो, जैसा पिछले कुछ सप्‍ताह में रहा है। वर्तमाल हालात सीम और स्विंग के लिए बेहतरीन हैं जिसका फायदा जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड उठा सकते हैं।

27 जुलाई को अभ्‍यास सत्र के दौरान विराट कोहली। (Photo : BCCI/Twitter)

बर्मिंघम में खराब मौसम के चलते रविवार (29 जुलाई) को भारतीय क्रिकेट टीम अभ्‍यास नहीं कर सकी। एजबैस्‍टन में विराट कोहली एंड कंपनी को अभ्‍यास करना था मगर देर रात से शुरू हुई बारिश सुबह तक जारी रही, जिससे मेहमानों का अभ्‍यास सत्र रद्द कर दिया गया। बर्मिंघम में शाम 7.15 के आसपास मौसम साफ हुआ और धूप खिली। सोमवार को टीम इंडिया स्‍थानीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से अभ्‍यास शुरू करेगी। इसी मैदान पर बुधवार (1 अगस्‍त) से पांच मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्‍ट खेला जाना है।

यहां के मौसम का अनुमान क्रिकेट के लिए ठीक नहीं है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे। हालांकि ऐसे मौसम से इंग्‍लैंड को कोई दिक्‍कत नहीं होनी चाहिए क्‍योंकि अगर गर्मी बढ़ती तो मैदान पर भारत के लिए हालात आसान हो जाते। गर्मी बढ़ने पर स्विंग कम हो जाती है, ऐसे में घरेलू टीम को नुकसान होता।

इंग्‍लैंड को यही उम्‍मीद होगी कि मौसम वैसा न हो, जैसा पिछले कुछ सप्‍ताह में रहा है। वर्तमाल हालात सीम और स्विंग के लिए बेहतरीन हैं जिसका फायदा जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड उठा सकते हैं। देखना दिलचस्‍प होगा कि पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड कैसे गेंदबाजी आक्रमण के साथ मैदान पर उतरता है।

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बर्मिघम में एक अगस्त से खेला जाएगा। इसके बाद, दूसरा मैच लंदन में नौ से 13 अगस्त, नौटिंघम में तीसरा मैच 18 से 22 अगस्त, साउथहैम्पटन में चौथा मैच 30 अगस्त से तीन सितम्बर और लंदन में पांचवां मैच सात से 11 सितम्बर तक खेला जाएगा।

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम- जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडसरन, जॉनी बेयर्सटो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टर कुक, सैम कुरेन, कीटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, शार्द्रूल ठाकुर, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App