ताज़ा खबर
 

India vs England ODI Schedule, Squad, Players List: यहां जानिए भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज की पूरी टीम और शेड्यूल

Ind vs Eng, India vs England ODI 2018 Schedule, Players List, Squad, Dream11, Match Prediction, Playing 11: अगला विश्व कप ब्रिटेन में 2019 में होना है लिहाजा इस श्रृंखला से विराट कोहली एंड कंपनी को हालात को आजमाने का सुनहरा मौका मिला है।

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज।

Ind vs Eng, India vs England ODI 2018 Schedule, Players List, Squad, Dream11, Match Prediction, Playing 11: भारत-इंग्लैंड के बीच 12-17 जुलाई के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारत ने इंग्लैंड दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए हाल में तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की है। ऐसे में उछालभरी पिचों को लेकर भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव के कयास महज कयास ही बनकर रह गए हैं। फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया टी20 के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम करेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान करने के लिए कप्तान विराट कोहली को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने की सलाह दी। जुलाई – अगस्त, 2017 में श्रीलंका के दौरे के बाद से भारत ने महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर छह अलग अलग बल्लेबाजों को उतारा है जिनमें के एल राहुल, केदार जाधव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं। लेकिन गांगुली को लगता है कि इस क्रम पर कोहली सबसे अच्छा दांव हैं।

HOT DEALS
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41999 MRP ₹ 52370 -20%
    ₹6000 Cashback

विश्व कप 2015 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड ने 69 में से 46 वनडे मैच जीते हैं।उसे द्विपक्षीय श्रृंखला में भारत ने जनवरी 2017 में हराया था। भारतीय टीम प्रबंधन को विश्व कप के मद्देनजर विभिन्न संयोजन आजमाने का भी मौका मिल जायेगा।

India vs England 1st ODI Match Preview: टी20 सीरीज जीत आत्मविश्वास के साथ वनडे में उतरेगी टीम इंडिया

टीमें : India ODI Squad: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शरदुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार।

England ODI Squad: ईयोन मोर्गन (कप्तान), जॉसन राय, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, मोईन अली, जो रूट, जैक बाल, टाम कुरेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल रशीद, डेविड विली, मार्क वुड।

शेड्यूल:

12 जुलाई- पहला वनडे: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम (शाम 5 बजे)
14 जुलाई- दूसरा वनडे: लॉर्ड्स, लंदन (दोपहर 3.30 बजे)
17 जुलाई- तीसरा वनडे: हैडिंग्ले, लीड्स (शाम 5 बजे)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App