ताज़ा खबर
 

India vs England 5th Test: बीच मैदान अंपायर से उलझे जेम्स एंडरसन, ICC ने लगाया जुर्माना

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: 36 साल के एंडरसन को ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को आईसीसी की आचार संहिता 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

Author September 9, 2018 6:37 PM
जेम्स एंडरसन। (Photo Courtesy: ICC)

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंपायर के फैसले पर असहमति जताने पर इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने रविवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने एंडरसन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है।

36 साल के एंडरसन को ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार (8 सितंबर) को आईसीसी की आचार संहिता 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। सितंबर 2016 के बाद से पहली बार एंडरसन के खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है।

Ashes 2017, Ashes series, england cricketers wives, england cricketer girlfriends, Australian cricketers wives, Australian cricketers girlfriends, joe root, steve smith, david warner, Alyssa Healy women cricketer, cricket, Mitchell Starc, James Anderson, James Anderson cricketer, Daniella Anderson, jansatta

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 20099 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले एंडरसन ने मैच के दूसरे दिन भारत की पारी के 29वें ओवर में कप्तान विराट कोहली के खिलाफ पगबाधा की अपील की, जिसे मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने खारिज कर दिया। इसके बाद रिव्यू लिया गया और वो भी नकार दिया गया। एंडरसन गुस्से में आ गए और उन्होंने धर्मसेना से अपनी टोपी छीनी और उनसे आक्रामक अंदाज में बात की।

धर्मसेना ने एंडरसन की इस हरकत की शिकायत मैच रेफरी एंडी प्रोयक्रॉफ्ट से की। हालांकि एंडरसन ने अपनी गलती मान ली और अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। एंडरसन ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक एक बार भी कोहली को आउट नहीं किया है और एंडरसन का यह व्यवहार इसी हताशा को दर्शाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App