ताज़ा खबर
 

India vs England 5th Test: जोस बटलर-स्टुअर्ट ब्रॉड के बीच जबरदस्त साझेदारी, रिकॉर्ड तोड़ने से रह गए महज 6 रन दूर

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: ये जोड़ी इतिहास रचने से महज 6 रन दूर रह गए। फिलहाल ये रिकॉर्ड कैमरून वाइट-मैथ्यू हॉगार्ड की जोड़ी के नाम दर्ज है, जिन्होंने 2002 में ये कारनामा किया था।

Author September 8, 2018 7:22 PM
जोस बटलर और स्टुअर्ट ब्रॉड। (Photo Courtesy: ICC)

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: भारत-इंग्लैंड के बीच लंदन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड 345 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। इस दौरान जोस बटलर-स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट में नौवें विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर-2 बन गई। दोनों के बीच 98 रन की साझेदारी हुई। ये जोड़ी इतिहास रचने से महज 6 रन दूर रह गए। फिलहाल ये रिकॉर्ड कैमरून वाइट-मैथ्यू हॉगार्ड की जोड़ी के नाम दर्ज है, जिन्होंने 2002 में ये कारनामा किया था।

भारत बनाम इंग्लैंड मैच में 9वें विकेट के लिए सर्वाधिक रन की साझेदारी:

103 कैमरून वाइट – मैथ्यू हॉगार्ड, ट्रेंट ब्रिज, 2002
83 कैथ फ्लेचर – नॉर्मन जिफोर्ड, चेन्नई, 1973
81 बॉब बार्बर- टॉनी लॉक, कानपुर, 1961
75 जोस बटलर – स्टुअर्ट ब्रॉड लंदन, 2018

virat kohli, anushka sharma, anshuka virat, virat, anushka, virushka, virushka photos, virushka recent photos, virushka news, virat anushka photos, virat anushka selfie, entertainment news

जोस बटलर के शानदार 89 रनों की मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी में 332 रन का स्कोर बना लिया। इंग्लैंड ने लंच के बाद आठ विकेट पर 304 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 122 ओवर में 332 रन पर आउट हो गई। लंच के बाद इंग्लैंड को पहला झटका स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में लगा। उन्होंने 59 गेंदों की पारी में 38 रन बनाए जिसमें तीन चौके शामिल थे। ब्रॉड का विकेट 312 के स्कोर पर गिरा। उन्हें जडेजा की गेंद पर लोकेश राहुल ने लपका। ब्रॉड के आउट होने के 20 रन बाद बटलर आउट हुए। उन्हें रवींद्र जडेजा ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया और इंग्लैंड की पारी को 332 रन पर रोक दिया।

बटलर ने 133 की गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। बटलर का यह 10वां अर्धशतक है। ब्रॉड और बटलर के बीच नौंवे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी हुई। इससे पहले, इंग्लैंड ने सुबह अपने शुक्रवार के स्कोर सात विकेट पर 198 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन जिस सुस्त रफ्तार अंदाज में इंग्लैंड के बल्लेबाज खेले, दूसरे दिन उससे उलट उनका अंदाज दिखा और उन्होंने तेजी से रन बटोरे। मेजबान टीम को दिन का पहला झटका आदिल राशिद (15) के रूप में 214 के स्कोर पर लगा। उन्होंने 51 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए और आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। राशिद, बुमराह की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। इंग्लैंड ने दूसरे दिन के पहले सत्र में महज एक विकेट खोकर 110 रन बनाए। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 79 रन पर चार विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 83 रन पर तीन विकेट और ईशांत शर्मा ने 62 रन पर तीन विकेट चटकाए। (इनपुट एजेंसी से)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App