ताज़ा खबर
 

India vs England 4th Test: जसप्रीत बुमराह से खौफ में इंग्लैंड, जोस बटलर भी कर चुके तारीफ

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: बुमराह ने तीसरे मैच की पहली पारी में 2, जबकि दूसरी इनिंग में 5 शिकार किए। बुमराह के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 4 टेस्ट में 3.09 की इकॉनमी के साथ 21 विकेट लिए हैं।

अभ्‍यास सत्र के दौरान भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। (Photo : PTI)

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: भारत-इंग्लैंड के बीच साउथप्‍टन में चौथे टेस्ट मैच खेला जाना है। 5 टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड 2-0 से लीड में है। पहले दो टेस्ट जीतकर मेजबान इंग्लैंड ने तीसरा मुकाबला 203 रन से गंवा दिया था। इंग्लैंड के इस हश्र का श्रेय जसप्रीत बुमराह को जाता है। बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों में नहीं खेल सके थे। तीसरे टेस्ट में उतरे, तो जबरदस्त गेंदबाजी की। बुमराह ने तीसरे मैच की पहली पारी में 2, जबकि दूसरी इनिंग में 5 शिकार किए। बुमराह के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 4 टेस्ट में 3.09 की इकॉनमी के साथ 21 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 बार पांच शिकार किए हैं। वहीं 37 वनडे में ये राइट आर्म फास्ट-मीडियम गेंदबाज 64 शिकार कर चुका है। बात अगर 35 टी20 की करें, तो बुमराह 43 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं।

चोटिल होने के चलते पहले दो मुकाबलों से बाहर रहे जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद इंग्लैंड खौफ में आ चुकी है। पिछले मैच में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने भी बुमराह की तारीफ की है। बटलर ने कहा, “बुमराह बेहद प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं। उनका एक्शन खास है और इससे वह अच्छी तेजी हासिल करते हैं। वह ऐसे गेंदबाज हैं जो आपके सामने अलग तरह की चुनौती पेश करते हैं।”

30 अगस्त से यहां शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं। बेयरस्टो को तीसरे टेस्ट मैच में उंगली में चोट लग गई थी। बेयरस्टो अगर फिट भी होते हैं तो वह बल्लेबाज के रूप में टीम में खेलेंगे और जोस बटलर विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं।

इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच के लिए बल्लेबाज जेम्स विंसे को टीम में शामिल किया था। 27 साल के विंसे को न्यूजीलैंड दौरे से बाहर रखा गया था और अब वह उन्हें जॉनी बेयरस्टो की जगह कवर के तौर पर टीम में बुलाया गया है। उन्होंने 13 टेस्ट मैचों में 548 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App