ताज़ा खबर
 

India vs England 4th Test: ईशांत शर्मा ने झटका 250वां टेस्‍ट विकेट, इंग्‍लैंड के खिलाफ गेंदबाजी में बनाया रिकॉर्ड

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह दांव उलटा पड़ गया। तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर ईशांत ने कीटन जेनिग्स को पगबाधा आउट कर दिया।

ईशांत शर्मा। (Photo Courtesy: Twitter)

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: भारत-इंग्लैंड के बीच साउथम्‍प्‍टन में 30 अगस्त से चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इशांत शर्मा ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट चटकाते ही टेस्ट में अपने 250 विकेट पूरे कर लिए। हालांकि ईशांत ऐसा करने वाले दूसरे सबसे धीमे गेंदबाज रहे। इस मामले में जैक कैलिस का नाम सबसे ऊपर है, जिन्होंने टेस्ट में अपने 250 विकेट 127वें मैच में लिए थे। वहीं डेनियल वेट्टोरी तीसरे स्थान पर हैं, जिन्हें यहां तक पहुंचने के लिए 81 टेस्ट खेलने पड़े। इसी के साथ ईशांत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार (30 अगस्त) को भोजनकाल तक ही इंग्लैंड के ऊपर अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी थी। जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या की तिगड़ी ने 24 ओवरों के खेल तक इंग्लैंड के चार विकेट 57 रनों पर ही गिरा दिए।

भारतीय एथलीट दुती चंद। (Source: Express photo by Jasbir Malhi)

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह दांव उलटा पड़ गया। तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर ईशांत ने कीटोन जेनिग्स को पगबाधा आउट कर दिया।

ईशांत की तेज अंदर आती गेंद को जेनिंग्स समझ ही नहीं पाए। उन्हें लगा की गेंद बाहर निकलेगी इसलिए वह गेंद को छोड़ने का प्रयास कर रहे थे लेकिन गेंद अंदर आई और बाएं हाथ का यह बल्लेबाज विकेटों के ठीक सामने पकड़ा गया। जेनिंग्स एक रन के कुल स्कोर पर आउट हुए।

कप्तान जोए रूट (4) को ईशांत ने अपना 15 के कुल स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बनाया। जॉनी बेयरस्टो (6) को बुमराह ने 28 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। पांड्या ने विकेट पर जमने की कोशिश में लगे सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (17) को अपना शिकार बनाया। इसके बाद हालांकि स्टोक्स और बटलर ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App