ताज़ा खबर
 

India vs England 3rd Test: नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ एक ही टेस्ट जीत सका है भारत, आंकड़े इंग्लैंड के पक्ष में

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test Match: साल 2007 में भारत को इस मैदान पर जीत नसीब हुई थी। उस मुकाबले में तेज गेंदबाज जहीर खान ने 9 विकेट झटके थे। राहुल द्रविड की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इस मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की थी।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: BCCI)

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test Match: भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला नॉटिंघम में 18-22 अगस्त के बीच खेला जाना है। भारत सीरीज में 0-2 से पिछड़ा हुआ है। ऐसे में उसे श्रृंखला जीतने के लिए आगे के सभी तीनों मैच जीतने होंगे। नॉटिंघम में भारत का प्रदर्शन खराब रहा है। यहां टीम इंडिया को सिर्फ 1 ही मैच में जीत नसीब हुई है, जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है। तीन टेस्ट बेनतीजा ही रहे हैं।

साल 2007 में भारत को इस मैदान पर जीत नसीब हुई थी। उस मुकाबले में तेज गेंदबाज जहीर खान ने 9 विकेट झटके थे। राहुल द्रविड की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इस मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की थी। तीसरे टेस्ट मैच में बारिश का साया भी नजर आ रहा है, जिसके चलते भारतीय टीम संकट में आ सकती है। दूसरे टेस्ट में भी बारिश के चलते पिच में नमी आ गई थी और भारतीय बल्लेबाज मैदान पर टिक ना सके थे।

इंग्लैंड भले ही सीरीज में मेहमान टीम पर हावी हो, लेकिन टीम इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ को नहीं लगता कि इंग्लैंड 5-0 से सीरीज जीत सकेगा। “द डेली टेलीग्राफ’ को दिए बयान में बेयरस्टॉ ने कहा, ‘हमने हालात का फायदा उठाया और हमें पता है कि घरेलू हालात में कैसे खेलना है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ये कह सकें कि भारत कमजोर है। भारत किसी कारण से ही दुनिया की नंबर एक टीम है और सीरीज में अब भी काफी क्रिकेट खेला जाना बाकी है।”

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), एलिएस्टर कुक, किटोन जेनिंग्स, ओली पॉप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुर्रन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मोइन अली, जिमी पोर्टर, बेन स्टोक्स।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App