ताज़ा खबर
 

India vs England 3rd Test: तीसरे टेस्ट में भी बारिश डालेगी खलल, संकट में होगी टीम इंडिया!

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test Match: भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में 18-22 अगस्त के दौरान खेला जाना है। इंग्लैंड इस सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे है।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: ICC)

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test Match: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौर पर है, जहां वह पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे है। तीसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में 18-22 अगस्त के बीच खेला जाना है। दूसरे मुकाबले में बारिश ने बार-बार खलल डाला था। अब मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 19 और 22 अगस्त को नॉटिंघम में बारिश हो सकती है, जिसके चलते मैच में बाधा उत्पन्न होगी। याद हो कि नमी के कारण भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ा और टीम इंडिया दोनों पारियों में कुल 237 रन ही बना सकी थी। इंग्लैंड के पास शानदार पेसर हैं, जो ऐसी परिस्थितियों में भारतीय टीम पर हावी हो सकते हैं।

गीली पिच भारतीय स्पिनर्स के लिए भी परेशानी का सबब बन सकती है। नमी की वजह से गेंद गीली हो जाएगी और रविचंद्रन अश्विन-कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों को गेंद स्पिन कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

virat kohli, anushka sharma, anshuka virat, virat, anushka, virushka, virushka photos, virushka recent photos, virushka news, virat anushka photos, virat anushka selfie, entertainment news

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि “भारतीय टीम का आक्रमण सही संतुलन में नहीं है। टीम हार्दिक पांड्या को एक हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर उपयोग कर रहे हैं ताकि गेंदबाजी में मदद मिल सके। जब वह गेंदबाजी करते हैं तो उतने असरदार नहीं होते हैं, जितने होने चाहिए। अगर वह अच्छे बल्लेबाज होते और रन करते 60, 70, शतक नहीं बनाते और दो-तीन विकेट ले लेते तो अच्छी बात थी। उन्होंने कहा, “लेकिन वह उतने रन नहीं बना रहे हैं, जितने उन्हें बनाने चाहिए और न ही उतने विकेट ले रहे हैं जितने टेस्ट मैच में लेने चाहिए।”

वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति के पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर नेशनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल करने की वकालत की है। अगर पंत को तीसरे टेस्ट में मौका मिलता है तो दिनेश कार्तिक को बाहर बैठना पड़ेगा। कार्तिक का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने चार मैचों की चार पारियों में अभी तक 0, 20, 1, 0 के स्कोर किए हैं। उनसे पहले भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने भी तीसरे टेस्ट मैच में पंत को शामिल करने की बात कही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App