Ind vs Eng, India vs England 2nd Test Live Cricket Score: Last 11 second innings knocks for Murali Vijay - Ind vs Eng 2nd Test: सेकेंड इनिंग में मुरली विजय का फ्लॉप-शो जारी, पिछली 11 पारियों में बनाए महज 82 रन - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd Test: सेकेंड इनिंग में मुरली विजय का फ्लॉप-शो जारी, पिछली 11 पारियों में बनाए महज 82 रन

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: इंग्लैंड ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को सात विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी और 289 रन की बढ़त हासिल कर ली।

मुरली विजय। (Photo Courtesy: ICC)

भारत-इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मुरली विजय बगैर खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इस सीरीज में विजय फॉर्म से जूझ रहे हैं। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए वह कोई छाप नहीं छोड़ पा रहे हैं। उन्होंने 17 नवंबर 2017 से लेकर अब तक टेस्ट की दूसरी पारी में 11 बार बल्लेबाजी करते हुए 3, 0, 7, 2, 8, 9, 13, 9, 25, 6 और 0 यानी कुल 82 ही रन बनाए हैं। बात अगर पहली इनिंग में उनकी बल्लेबाजी की करें, तो विजय ने 51.44 की औसत से 566 रन बनाए। इस दौरान 3 शतक और एक अर्धशतक भी शामिल रहा। मुरली विजय टेस्ट में सबसे ज्यादा बार जेम्स एंडरसन के ही हाथों आउट हुए हैं।

इन गेंदबाजों ने किया टेस्ट में मुरली विजय को सबसे ज्यादा बार आउट:

7 जेम्स एंडरसन
6 मोर्ने मॉर्कल
5 रवि रामपाल
4 शेन वॉट्सन/ जोश हेजलवुड

मेजबान इंग्लैंड ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को सात विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी और 289 रन की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने इसके जवाब में लंच तक 17 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के स्कोर से 272 रन पीछे हैं जबकि उसके आठ विकेट शेष है। लंच की घोषणा होने के समय चेतेश्वर पुजारा 24 गेंदों पर पांच रन और अजिंक्य रहाणे छह गेंदों पर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय खातो खोले बिना जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जॉनी बेयर्सस्टो को कैच दे बैठे। विजय जब आउट हुए उस समय भारतीय टीम का खाता भी नहीं खुला था।

विजय के आउट होने के बाद लोकेश राहुल (10) भी एंडरसन की गेंद पर पगबाधा करार किए गए। राहुल ने 16 गेंदों पर दो चौके लगाए। इंग्लैंड के लिए एंडरसन अब तक आठ रन पर दो विकेट हासिल कर चुके हैं।

इससे पहले इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 357 रन से आगे खेलना शुरू किया और सात विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। मेजबान टीम ने चौथे दिन अपने स्कोर में 39 रन का और इजाफा किया और एक विकेट गंवाया। सैम कुरेन (40) के आउट होते कप्तान जोए रूट ने पारी घोषित कर दी।

वोक्स ने अपनी नाबाद पारी में 177 गेंदों पर 21 चौके लगाए। वहीं कुरेन ने 49 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। वोक्स और कुरेन के बीच सातवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई। भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने 66 रन पर तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने 96 रन पर तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा को 101 रन पर एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App