ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd Test: मुरली विजय बने दोनों पारियों में शून्य पर आउट होने वाले छठे भारतीय ओपनर

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में जॉनी बेयरस्टॉ (93) और क्रिस वोक्स के बीच 189 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। इस मुकाबले में वोक्स ने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक जड़ा।

मुरली विजय। (Photo Courtesy: ICC)

भारत-इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत की स्थिति बेहद नाजुक है, जिसके पीछे की वजह टॉप ऑर्डर का ना चलना है। मुरली विजय दोनों ही पारियों में शून्य पर आउट हुए। इसी के साथ वह ऐसा करने वाले छठे भारतीय सलामी बल्लेबाज भी बन गए। इस फेहरिस्त में शिखर धवन और वीरेंद्र सहवाग जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों का भी नाम शुमार है।

भारत की ओर से टेस्ट की दोनों पारियों में शून्य पर आउट होने वाले सलामी बल्लेबाज:

पंकज रॉय बनाम इंग्लैंड, मैनचेस्टर, 1952
फारूख इंजीनियर बनाम वेस्टइंडीज, मुंबई, 1975
वसीम जाफर बनाम बांग्लादेश, चिट्टागांव, 2007
वीरेंद्र सहवाग बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन, 2011
शिखर धवन बनाम साउथ अफ्रीका, मोहाली, 2015
मुरली विजय बनाम इंग्लैंड, लॉर्ड्स, 2018

murali vijay, vijay daughter, murali vijay family, murali vijay wife, cricket news, sports news, murali vijay affair, murali vijay wife affair

चौथे दिन लंच का तक भारत 17 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद संकट में था। ब्रेक के समय चेतेश्वर पुजारा पांच जबकि अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले भारत के पहली पारी में 107 रन के जवाब में इंग्लैंड ने 88.1 ओवर में सात विकेट पर 396 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 289 रन की बढ़त हासिल की। भारत अब भी इंग्लैंड से 272 रन से पीछे है।

बता दें कि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाकर घोषित कर दी। अपनी पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और टीम को जल्द जैनिंग्स (11) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद एलिस्टर कुक (21) भी चलते बने। कप्तान जोए रूट 19 और ओले पोप 28 ही रन टीम के खाते में जोड़ सके। आलम ये रहा कि इंग्लैंड ने अपने 5 विकेट 131 रन पर ही खो दिए थे। इसके बाद जॉनी बेयरस्टॉ (93) और क्रिस वोक्स के बीच 189 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। इस मुकाबले में वोक्स ने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक जड़ा। वोक्स 21 चौकों की मदद से 137 रन बनाए। वही सैम कुरेन ने 40 रन की उपयोगी पारी खेली। मेजबान टीम के पास पहली इनिंग के आधार पर 289 रन की लीड है। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी को 3-3, जबकि इशांत शर्मा को 1 सफलता हाथ लगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App