Ind vs Eng, India vs England 2nd Test Live Cricket Score: Highest sixth-wicket stands for Eng vs Ind - Ind vs Eng 2nd Test: जॉनी बेयरस्टॉ-क्रिस वोक्स ने बनाया रिकॉर्ड, छठे विकेट के लिए की सबसे बड़ी साझेदारी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd Test: जॉनी बेयरस्टॉ-क्रिस वोक्स ने बनाया रिकॉर्ड, छठे विकेट के लिए की सबसे बड़ी साझेदारी

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: जॉनी बेयरस्टॉ और क्रिस वोक्स के बीच 189 रन साझेदारी हुई। इस जोड़ी से पहले ये रिकॉर्ड इयान बॉथम और बी टेलर के नाम था।

जॉनी बेयरस्टॉ और क्रिस वोक्स। (Photo Courtesy: ICC)

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: भारत-इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है, जिसमें क्रिस वोक्स-जॉनी बेयरस्टॉ ने भारत के खिलाफ टेस्ट  में छठे विकेट के लिए इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक रन की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। दोनों के बीच 189 रन साझेदारी हुई। इस जोड़ी से पहले ये रिकॉर्ड इयान बॉथम और बी टेलर के नाम था।

छठे विकेट के लिए भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी:

189 जॉनी बेयरस्टॉ – क्रिस वोक्स, 2018
171 इयान बॉथम- बी टेलर, 1980
169 इयान बॉथम- जियॉफ मिलर, 1982
165* डी गॉवर – जियॉफ मिलर, 1979

जॉनी बेयरस्टॉ (93) और क्रिस वोक्स की शानदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने तीसरे दिन भारत पर 222 रनों की बढ़त ले ली है। तीसरे दिन इंग्लैंड ने 76 ओवर के खेल तक अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए हैं। मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम ने भारत को 107 रनों पर ही ढेर कर दिया था।

बता दें कि पहला दिन बारिश के कारण धुलने के बाद दूसरे दिन बारिश के कारण आधे दिन का ही खेल हो सका था। आधे दिन में ही इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन के पांच विकटों के दम पर भारत को 107 रनों पर समेट दिया था।

तीसरे दिन हालांकि मौसम बदला हुआ है और गेंदबाजों को उस तरह की मदद नहीं मिल रही है, जैसी पहले दिन मिल रही थी। अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम हालांकि बदली हुई स्थिति में भी अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट 28 के कुल स्कोर पर केटन जेनिंग्स (11) के रूप में खो दिया। जेनिंग्स को शमी ने पवेलियन की राह दिखाई। दूसरे सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (21) को चार रन बाद ईशांत शर्मा ने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया।

पदार्पण कर रहे ओली पोप ने बिगड़ती दिख रही स्थिति में संयम के साथ बल्लेबाजी की और कप्तान जोए रूट (19) के साथ टीम को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। पोप 77 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। उन्होंने 38 गेंदों की पारी में तीन चौके की मदद से 28 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App