Ind vs Eng, India vs England 2nd Test Live Cricket Score: HARDIK Pandya Test wicket after 351 deliveries - Ind vs Eng 2nd Test: 351 गेंदों बाद हार्दिक पांड्या को आखिरकार मिली सफलता, इस साल चटकाए सिर्फ 4 विकेट - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd Test: 351 गेंदों बाद हार्दिक पांड्या को आखिरकार मिली सफलता, इस साल चटकाए सिर्फ 4 विकेट

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: पांड्या ने साल 2018 में 6 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ 4 ही सफलता हाथ लग सकी है। इसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3, अफगानिस्तान के विरुद्ध 1, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट शामिल हैं।

हार्दक पांड्या। (Photo Courtesy: ICC)

भारत-इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या को आखिरकार सफलता हाथ लग ही गई। 352वीं गेंद पर पांड्या को इकलौता विकेट हासिल हुआ। इससे पहले उन्होंने जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 3 विकेट चटकाए थे। पांड्या ने साल 2018 में 6 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ 4 ही सफलता हाथ लग सकी है। इसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3, अफगानिस्तान के विरुद्ध 1, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट शामिल हैं।

जॉनी बेयर्सटो और क्रिस वोक्स की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने तीसरे दिन शनिवार (11 अगस्त) चायकाल तक भारत पर 123 रनों की बढ़त ले ली है। तीसरे दिन के दूसरे सत्र का खेल होने क इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 230 रन बना लिए हैं। मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम ने भारत को 107 रनों पर ही ढेर कर दिया था।

इंग्लैंड के पास जो बढ़त है बेशक वो आंकड़ों के लिहाज से कम हो सकती है लेकिन जिस तरह से यहां की स्थिति है उस लिहाज से 123 के आंकड़े ने मेजबान टीम को ड्राइवर सीट पर बैठा दिया है। उसकी यह बढ़त और मजबूत होने की उम्मीद है क्योंकि बेयर्सटो 62 और वोक्स 55 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

दोनों के बीच अभी तक छठे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इन दोनों ने पहले सत्र में कमजोर पड़ती दिख रही इंग्लैंड में दूसरे सत्र में जान फूंकी। पहले सत्र में इंग्लैंड ने चार विकेट 89 रनों पर ही गंवा दिए थे। दूसरे सत्र में मोहम्मद शमी ने 131 के कुल स्कोर पर जोस बटलर (24) को आउट पर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज बेयर्सटो और वोक्स को विकेट पर पैर जमाने से नहीं रोक पाए।

बेयर्सटो ने अभी तक 98 गेंद खेलीं हैं और आठ चौके लगाए हैं। वहं वोक्स ने अभी तक अपनी पारी में 73 गेंदों का सामना किया है और आठ चौके ही लगाए हैं। पहला दिन बारिश के कारण धुलने के बाद दूसरे दिन बारिश के कारण आधे दिन का ही खेल हो सका था। आधे दिन में ही इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन के पांच विकटों के दम पर भारत को 107 रनों पर समेट दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App