ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd Test: रन आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: भारत का तीसरा विकेट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के रूप में गिरा। पुजारा इस मैच में रन आउट हुए। वह केवल एक रन ही बना सके थे कि उन्हें ओली पोप ने रन आउट कर दिया।

कप्तान विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा (फोटो सोर्स- एपी फोटो)

भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस वक्त लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच गुरुवार यानी 9 अगस्त से शुरू होना था, लेकिन पूरे दिन बारिश हो रही थी, जिसके कारण शुक्रवार को मैच शुरू किया गया। खैर शुक्रवार यानी 10 अगस्त को भी मैच में बारिश बाधा बनी और मैच को रोक दिया गया। भारत पहले बल्लेबाजी कर रहा है और फिलहाल टीम इंडिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 15 रन बनाए हैं।

भारत का तीसरा विकेट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के रूप में गिरा। पुजारा इस मैच में रन आउट हुए। वह केवल एक रन ही बना सके थे कि उन्हें ओली पोप ने रन आउट कर दिया। इस मैच में रन आउट होने के बाद पुजारा के नाम बेहद ही शर्मानाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पुजारा ने स्ट्राइक पर मौजूद बल्लेबाज के तौर पर रन आउट होने वाले क्रिकेटर्स की लिस्ट में जगह बना ली है।

10 बार से ज्यादा रन आउट होने वाले ऐसे क्रिकेटर्स जो प्रतिशत के हिसाब से सबसे ज्यादा खुद की कॉल पर आउट हुए हैं, इस लिस्ट में पुजारा ने जगह बनाई है। पुजारा अभी तक 10 बार रन आउट हुए हैं, जिनमें से 7 बार वे स्ट्राइक पर मौजूद थे, यानी वे खुद की कॉल पर आउट हुए। प्रतिशत के हिसाब से पुजारा खुद की कॉल पर 100 में से 70 फीसदी बार रन आउट हुए हैं। ऐसे क्रिकेटर्स की लिस्ट में पुजारा चौथे स्थान पर हैं। उनके साथ ही चौथे स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मैट प्रायर भी हैं। इस लिस्ट में सबसे शीर्ष पर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर थिलन समरवीरा हैं, समरवीरा 14 बार रन आउट हुए, जिनमें से 11 बार वह खुद की कॉल पर आउट हुए। यानी खुद की कॉल पर रन आउट होने का प्रतिशत 78.57 है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग हैं। पॉन्टिंग 20 बार रन आउट हुए हैं, जिनमें से 15 बार खुद की कॉल पर यानी 75.00 फीसदी बार आउट हुए। तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर अर्जुन राणातुंगा हैं, राणातुंगा 11 में से 8 बार यानी 72.73 फीसदी बार खुद की कॉल पर रन आउट हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App