ताज़ा खबर
 

India vs Engalnd: बल्ले पर गालियां लिख मचाया था बवाल, इस अंग्रेज बल्लेबाज को विराट कोहली मान रहे सबसे बड़ा ‘सिरदर्द’

Ind vs Eng, India vs England 2018 T20 Squad, Schedule: मंगलवार (तीन जुलाई) को ओल्ड ट्रैफर्ड से भारत-इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होगी, जबकि 12 जुलाई से एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे। कोहली ने बटलर को लेकर कहा, "बटलर जिस तरह खेलते हैं, मैं उससे बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। हम सब पूर्व में उनकी क्षमता देख चुके हैं।"

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के दौरान इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की तारीफ कर चुके हैं। (फोटोः फेसबुक)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबलों में अंग्रेज विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉस बटलर को सबसे बड़ा सिरदर्द मान रहे हैं। उन्होंने आगामी वनडे और टी-20 मैचों में उनका विकेट अहम बताया है। कोहली इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में उनके प्रदर्शन की तारीफ कर चुके हैं।

आपको बता दें कि मंगलवार (तीन जुलाई) को ओल्ड ट्रैफर्ड से भारत-इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होगी, जबकि 12 जुलाई से एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे। कोहली ने बटलर को लेकर कहा, “बटलर जिस तरह खेलते हैं, मैं उससे बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। हम सब पूर्व में उनकी क्षमता देख चुके हैं। राजस्थान (आईपीएल में) से खेलने के दौरान उन्होंने जमकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। खासकर तब, जब उन्हें टॉप ऑर्डर में खेलने का मौका मिला।”

विश्व कप साल भर दूर, बटलर की चुनौती के लिए रेडी हो रहे माही 

बकौल भारतीय कप्तान, “उन्हें खेलते देखना वाकई में मजेदार था, क्योंकि जब आप मुमेंटम हासिल कर लेते हैं तो आप लंबे वक्त तक टिक कर खेलते हैं। उन्हें ऐसे खेलते देख हमेशा अच्छा लगता है। उस लिहाज से मैं उनकी बल्लेबाजी पसंद करता हूं।”

कोहली ने आगे बताया, “हमें उम्मीद है कि इंग्लैंड इन मुकाबलों में हमारे सामने पूरी ताकत झोंकेगी। लेकिन हम भी अपनी ओर से कोई कसर नहीं रहने देंगे। ऐसे में यह बेहद कांटे की टक्कर वाली सीरीज होंगी। अगर मैच में हम अहम मौकों पर बाजी मार गए, तब कुछ भी संभव है। मगर टी-20 क्रिकेट में आपको दूसरी बार मौका नहीं मिलता। लेकिन हमें यकीन है कि हम अपना सर्वाधिक देंगे।”

बल्ले पर लिखी थी गाली: ‘क्रिकबज’ की खबर के मुताबिक, बटलर अपने बल्ले पर गाली लिख कर मैदान में उतरने को लेकर भी आलोचना का शिकार हुए थे। लीड्स टेस्ट में ड्रिंक्स के बीच उन्होंने हेलमेट और बल्ला नीचे रखा था, तब कैमरामैन की नजर उधर पड़ी थी। उसने बल्ले के हैंडर पर जूम किया, तो गाली लिखी मिली। गाली लिखने के पीछे बटलर का मानना है कि उससे वह बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं। खुद में जोश भरने के लिए उन्होंने वह गाली बल्ले पर लिखी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App