Ind vs Eng, India vs England 1st Test Match: Dinesh Karthik corrects his mistake just 2 overs later Sam Curran - India vs England 1st Test: दिनेश कार्तिक ने नहीं दोहराई गलती, शमी की ही गेंद पर लपका करेन का कैच - Jansatta
ताज़ा खबर
 

India vs England 1st Test: दिनेश कार्तिक ने नहीं दोहराई गलती, शमी की ही गेंद पर लपका करेन का कैच

Ind vs Eng, India vs England 1st Test Match: पहले दिन मेजबान टीम 285 रनों पर नौ विकेट के नुकसान के साथ पवेलियन गई थी। दूसरे दिन के पहले सत्र में शमी ने दिन के दूसरे ओवर में सैम कुरैन (24) का विकेट ले इंग्लैंड को समेट दिया।

दिनेश कार्तिक। (Photo Courtesy: ICC)

Ind vs Eng, India vs England 1st Test Match: भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने जो गलती की अगले ही दिन उसकी भरपाई भी कर दी। मैच के 87.4 ओवर में शमी की गेंद पर कार्तिक ने करेन का कैच टपकाया था। उस वक्त करेन 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। कार्तिक की इस गलती पर कई लोगों ने उन्हें ट्रोल किया। कुछ ने कहा कि अगर कार्तिक वो कैच लपक लेते, तो भारत पहले ही दिन इंग्लैंड को समेट देता। हालांकि दूसरे दिन के खेल में नौवीं ही गेंद पर कार्तिक ने इसकी भरपाई कर दी और संयोग ये कि गेंदबाज भी शमी ही थे। 89.4 ओवर में शमी की गेंद करेन के बल्ले का किनारा लेकर कार्तिक की ओर गई और इस बार उन्होंने कोई गलती नहीं की।

रविचंद्रन अश्विन की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड को 287 रनों पर ढेर होने पर मजबूर कर दिया। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टीम के 1000वें टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

पहले की भूल-

फिर कर दी भरपाई-

पहले दिन मेजबान टीम 285 रनों पर नौ विकेट के नुकसान के साथ पवेलियन गई थी। दूसरे दिन के पहले सत्र में शमी ने दिन के दूसरे ओवर में सैम कुरैन (24) का विकेट लेकर इंग्लैंड को समेट दिया।

मेजबान टीम के लिए कप्तान रूट ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 156 गेंदों का सामना किया और नौ चौके लगाए। कप्तान के अलावा जॉनी बेयर्सटो ने 88 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 70 रनों की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। अश्विन ने भारत के लिए चार विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने तीन विकेट अपने खाते में डाले। उमेश यादव, ईशांत शर्मा को एक-एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App