ताज़ा खबर
 

India vs England 5th Test, Highlights: मैदान पर डटे हैं एलिएस्टर कुक, तीसरे इंग्लैंड को 154 रनों की बढ़त

India vs England 5th Test: इंग्लैंड ने यहां ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को दो विकेट पर 114 रन बना लिए हैं।

दिन का खेल समाप्त होने के समय अपना आखिरी मैच खेल रहे एलिस्टर कुक 125 गेंदों की पारी में तीन चौकों की मदद से 46 रन और कप्तान जोए रूट 43 गेंदों की पारी में पांच चौकों के सहारे से 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

India vs England 5th Test: इंग्लैंड ने यहां ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को दो विकेट पर 114 रन बना लिए हैं। पहली पारी में 332 रन बनाने वाली इंग्लैंड ने भारत को उसकी पहली पारी में 292 पर ऑलआउट कर 40 रन की बढ़त हासिल की थी। मेजबान टीम के पास अब तक कुल 154 रन की बढ़त हो गई है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं। दिन का खेल समाप्त होने के समय अपना आखिरी मैच खेल रहे एलिस्टर कुक 125 गेंदों की पारी में तीन चौकों की मदद से 46 रन और कप्तान जोए रूट 43 गेंदों की पारी में पांच चौकों के सहारे से 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारतीय पारी को समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को पहला झटका कीटन जेनिंग्स (10) के रूप में 27 के स्कोर पर लगा। उन्हें मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया। इसके बाद कुक ने मोईन अली (20) के साथ दूसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। अली टीम के कुल योग 62 पर रवींद्र जडेजा की अंदर आती गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 52 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए। अली के आउट होने के बाद कुक और रूट ने इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तक 52 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

India vs England 5th Test Day 3 

भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लाइव एप्प पर देखी जा सकती है, जबकि टीवी पर Sony Six, Sony Ten 3 and Sony Ten 3 HD पर आप लाइव मैच देख पाएंगे। वहीं लाइव अपडेट्स www.jansatta.com पर पढ़ सकते हैं।

India vs England 5th Test, Highlights: 

– 39वें ओवर में गेंद बदली गई है। कुछ ही ओवर का खेल शेष है। 40वां ओवर प्रगति पर है। रवींद्र जडेजा गेंदबाजी करा रहे हैं। इस ओवर की समाप्ति तक इंग्लैंड का स्कोर – 2 विकेट के नुकसान पर 106 रन

-इंग्लैंड ने 27 ओवरों के खेल तक 1 विकेट के नुकसान पर 59 रन बना लिए हैं। मोईन अली 20, जबकि एलिस्टर कुक 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड के पास यहां से 99 रन की बढ़त है।

-इंग्लैंड ने 23.4 ओवर में अपने 50 रन पूरे कर लिए हैं। एलिस्टर कुक 22 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत मुकाबले में पिछड़ रहा है।

-इंग्लैंड ने चाय के समय तक बगैर किसी नुकसान के 20 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम के पास यहा से 60 रन की लीड है।

-इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी खेलने उतर चुका है। पारी का दूसरा ओवर ईशांत शर्मा के हाथों में। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर जेनिंग्स के खिलाफ पगबाधा की अपील, लेकिन सेफ। अगली चार गेंदें डॉट। लास्ट बॉल पर सिंगल के साथ जेनिंग्स ने टीम का खाता खोला। इंग्लैंड- 1/0

भारत ने पहली पारी में 292 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। इस दौरान वह नाबाद रहे।

-रवींद्र जडेजा 75 रन बना चुके हैं। वह इस पारी में सर्वोच्च रन बनाने वाले भारतीय हैं। भारत 9 विकेट के नुकसान पर 281 रन बना चुके हैं। भारत इस वक्त इंग्लैंड से 51 रन पीछे है।

-हनुमा विहारी अपने डेब्यू टेस्ट मैच में अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। वहीं रवींद्र जडेजा भी उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं। भारत- 236/7

-भारत ने 65 ओवरों के खेल तक 6 विकेट के नुकसान पर 205 रन बना चुके हैं। रवींद्र जडेजा 25, जबकि हनुमा विहारी 38 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत इस वक्त इंग्लैंड से 127 रन पीछे है।

-हनुमा विहार शानदार बल्लेबाजी करते हुए। विहार 67 गेंदों में 29 रन बना चुके हैं। वहीं रवींद्र जडेजा 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत 147 रन पीछे हैं।

-जेम्स एंडरसन अपने 13वें ओवर में। पहली चार गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली दो बॉल पर भी जडेजा कोई रन नहीं बना। भारत- 178/6

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App