भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट की नई तारीख का हुआ ऐलान, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने की घोषणा

भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में रद्द हुए पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मैच की तारीखों का ऐलान हो गया है। अब ये मुकाबला अगले साल जुलाई में खेला जाएगा। लेकिन इस बार ये मुकाबला एजबेस्टन में होगा।

ind-vs-eng-cancelled-manchester-test-is-rescheduled-to-be-played-in-july-2022-at-edgbaston-england-cricket-board-announced-new-dates
भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट को दोबारा करवाने की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है (सोर्स- ट्विटर)

भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में अधूरी छूटी टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच दोबारा करवाने की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। बोर्ड के मुताबिक मैनचेस्टर में रद्द हुआ टेस्ट अब 1 जुलाई 2022 से एजबेस्टन में खेला जाएगा।

बोर्ड ने अपनी रिलीज में जानकारी देते हुए बताया कि,भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खेली गई एलवी इंश्योरेंस टेस्ट सीरीज का पांचवां टेस्ट 1 जुलाई 2022 को करवाया जाएगा। ईसीबी ने बताया कि बीसीसीआई के साथ आपसी सहमती से इस टेस्ट को निर्धारित तारीख पर एजबेस्टन में करवाने पर मुहर लगी है।

गौरतलब है कि भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है। वहीं भारतीय कैम्प में कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर में आखिरी टेस्ट खेलने पर आपत्ति जताई थी। ऐसी स्थिती में इस मैच को दोनों देशों के बोर्ड की आपसी सहमती पर स्थगित कर दिया गया था।

बोर्ड ने बताया कि, कुछ पहले से निर्धारित कार्यक्रमों के चलते इस मैच को ओल्ड ट्रैफर्ड में नहीं करवाया जा रहा है। वहीं अब 25 अगस्त से इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस मैदान पर टेस्ट मैच खेला जाएगा।

T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड के गेंदबाज ने दी विराट कोहली को चेतावनी; कहा- भारतीय कप्तान के लिए प्लान तैयार है, हमें हल्के में मत लेना

ये मैच पहले एजबेस्टन में होना था। जिसे अब इंटरचेंज कर दिया गया है भारत और इंग्लैंड के पांचवे टेस्ट से।

आपको बता दें कि बोर्ड ने इसी के साथ भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के कार्यक्रम में भी बदलाव कर दिया है। अब ये सीरीज 7 जुलाई से शुरू होगी। टी20 सीरीज के तीनों मुकाबले 7,9 और 10 जुलाई को खेले जाएंगे।

पहला मुकाबला एजेस बाउल में होगा जबकि आखिरी दो मुकाबले एजबेस्टन और ट्रेंट ब्रिज में खेले जाएंगे। इसके अलावा 12, 14 और 17 जुलाई को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट