ताज़ा खबर
 

India vs England 4th Test Highlights: महज 246 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, इंडिया ने बनाए 19 रन

Ind vs Eng, India vs England 4th Test: भारतीय गेंदबाजों ने पहले इंग्लैंड को 246 रनों पर ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं।

India vs England 4th Test Day 1।(फोटो सोर्स- bcci ट्विटर)

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का पहला दिन गुरुवार पूरी तरह से भारत के नाम रहा। भारतीय गेंदबाजों ने पहले इंग्लैंड को 246 रनों पर ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। शिखर धवन तीन और लोकेश राहुल 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 78 रन सैम कुरैन ने बनाए। उनके अलावा मोइन अली ने 40 रन बनाए। कुरैन ने 136 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। अली ने 85 गेंदें खेलीं और दो चौके और दो छक्के लगाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए। ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या के हिस्से एक विकेट आया।

बता दें कि इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और अब उसकी नजरें इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने पर हैं। वहीं भारत ने तीसरे मैच को जीतकर वापसी के संकेत दिए हैं। वह इस मैच को अपने नाम कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा।

भारत ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की थी। टेस्ट की नंबर-1 टीम कोशिश करेगी कि वह अपने उसी प्रदर्शन को बरकरार रखे। इस मैच में कप्तान विराट कोहली बिना किसी बदलाव के उतरे हैं। यह पहली हो रहा है जब टेस्ट में अपनी कप्तानी में मैच में अंतिम एकादश में बिना किसी बदलाव के उतरे हैं। कोहली ने अभी तक 38 मैचों में कप्तानी की है और किसी भी मैच में उनका अंतिम एकादश एक जैसा नहीं रहा था।

India vs England 4th Test Day 1 Highlights, लाइव क्रिकेट स्कोर अपडेट्स

भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लाइव एप्प पर देखी जा सकती है, जबकि टीवी पर Sony Six, Sony Ten 3 and Sony Ten 3 HD पर आप लाइव मैच देख पाएंगे। वहीं लाइव कमेंट्री www.jansatta.com पर पढ़ सकते हैं।

India vs England 4th Test Day 1 Cricket Score Streaming, क्रिकेट स्कोर अपडेट्स: 

– दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। शिखर धवन तीन और लोकेश राहुल 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत- 19/0 (4)

– इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 246 रन ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड का आखिरी विकेट सैम कुरान के रूप में गिरा। अश्विन ने 77वें ओवर की चौथी गेंद पर सैम को चलता किया।

-इंग्लैंड को 167 रन पर सातवां झटका लगा। मोईन अली 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आदिल राशिद क्रीज पर आ चुके हैं। इंग्लैंड- 171/7

इंग्लैंड ने दूसरे सेशन में 27 ओवर के खेल में 82 रन बनाकर 2 विकेट चटका गंवाए हैं। टीम ने फिलहाल 6 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना लिए हैं।

-इंग्लैंड ने 47 ओवर के खेल तक 6 विकेट के नुकसान के 132 रन बना लिए हैं। सैम कुरेन 24, जबकि मोईन अली 26 रन बनाकर खेल रहे हैं। मेजबान टीम इस वक्त 2.81 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-मेजबान टीम को 35वें ओवर में छठा झटका लगा। शमी की गेंद पर बेन स्टोक्स पगबाधा आउट। भारत की स्थिति इस वक्त बेहद मजबूत है। सैम कुरेन आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। इंग्लैंड- 89/6

-मोहम्मद शमी अपने आठवें ओवर में। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर मोईन अली ने तीन रन के लिए दौड़ लगाई। अगली गेंद पर चौका। पांचवीं गेंद पर बाई के रूप में चौका।

पहले सेशन का खेल समाप्त हो चुका है। इंग्लैंड के लिए ये सत्र खराब रहा, जहां उसने महज 57 रन बनाकर 4 विकेट गंवा दिए हैं। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराहो को 2, जबकि ईशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या को 1-1 सफलता हाथ लगी है।

-इंग्लैंड ने 16 ओवर के खेल तक 3 विकेट के नुकसान पर 31 रन बना लिए हैं। फिलहाल एलिस्टर कुक 17, जबकि बेन स्टोक्स 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

-इशांत शर्मा अपने पांचवें ओवर में। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली चार गेंदों पर भी बेयरस्टॉ कोई रन नहीं ले सके। इंग्लैंड- 21/2

मैच के पांचवें ओवर में बुमराह ने रूट के खिलाफ अपील की, लेकिन रिव्यू के बाद ये गेंद नो बॉल करार। भारत एक और सफलता से चूका। तीसरी गेंद पर रूट ने डबल लिया। इंग्लैंड- 6/1

-इशांत शर्मा मैच का दूसरा ओवर डालते हुए। स्ट्राइक पर एलिस्टर कुक। कुक उनके पहले ओवर की किसी भी गेंद पर रन नहीं ले सके। इंग्लैंड- 1/0

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App