ताज़ा खबर
 

‘बेन स्टोक्स गाली दे रहा था,’ सिराज ने बताई अंग्रेज ऑलराउंडर और विराट कोहली में झगड़े की वजह; लक्ष्मण ने कहा- ठीक किया

मेहमान टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने जब सिराज को गाली दी तो उसके बाद कोहली और स्टोक्स के बीच बहस होती दिखी। अंपायर नितिन मेनन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा। इसके बाद खेल शुरू हुआ, तब इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 32 रन था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 4, 2021 9:52 PM
Mohammed Siraj Ben Stokes VIrat Kohli VVS Laxmanसिराज ने बेन स्टोक्स को बाउंसर फेंकी। उसके बाद अंग्रेज ऑलराउंडर ने भारतीय तेज गेंदबाज को गाली दी। (सोर्स- बीसीसीआई ट्विटर)

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट 4 मार्च से शुरू हुआ। पहले दिन मैच के दौरान विराट कोहली और बेन स्टोक्स  (Ben Stokes) के बीच भिड़ंत हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि अंपायर को बीच-बचाव करना पड़ा। दिन का खेल खत्म होने के बाद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कोहली और स्टोक्स के बीच झगड़े की वजह बताई। सिराज ने बताया कि बेन स्टोक्स उन्हें गाली दे रहे थे। इस बीच, वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि सिराज ने बिल्कुल ठीक किया।

भारतीय तेज गेंदबाज सिराज ने कहा कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने उन्हें अपशब्द कहे लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैदान पर हुई इस घटना को अच्छी तरह संभाला। मेहमान टीम के इस आलराउंडर ने जब सिराज को गाली दी तो उसके बाद कोहली और स्टोक्स के बीच बहस होती दिखी। अंपायर नितिन मेनन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा। इसके बाद खेल शुरू हुआ, तब इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 32 रन था। सिराज ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘वह मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था, इसलिए विराट भाई ने हस्तक्षेप किया। वह इस मामले से अच्छी तरह से निपटे। मैदान पर इस तरह की चीजें होती हैं।’

वहीं स्टोक्स ने इस घटना को कोई अहमियत नहीं दी। उन्होंने पूछा, ‘वह चर्चा बहुत ‘एनिमेटिड’ थी? इसे अलग तरह से देखिये, दो-तीन खिलाड़ी जिन्हें इस चीज की फिक्र है कि वे क्या कर रहे हैं, वे प्रतिनिधित्व करने का भी ध्यान रखते हैं और एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो वे प्रतिस्पर्धी क्यों नहीं होंगे?’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए हम किसी से भी पीछे नहीं हटने वाले, मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे।’

इंग्लैंड की टीम आखिर में 205 रन पर सिमट गयी और भारत ने स्टंप तक एक विकेट पर 24 रन बना लिये थे। इस श्रृंखला में दूसरा मैच खेल रहे सिराज ने दो विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला के दौरान भी सिराज विवादों का केंद्र रहे थे, क्योंकि वहां मैदान पर दर्शकों के एक वर्ग ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने उस घटना के लिए माफी मांगी थी। सीए ने कुछ दर्शकों को मैदान से बाहर भी कर दिया था। सिराज और कोहली दोनों इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बंगलौग में भी साथ ही खेलते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स के खिलाफ खड़े होने के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का समर्थन किया है। दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने सोनी नेटवर्क्स पर कहा कि सिराज ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन उन्हें बेन स्टोक्स जैसे सीनियर खिलाड़ी के साथ किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचना चाहिए था।

लक्ष्मण भी उसी शो के पैनलिस्ट में थे। उन्होंने स्वान की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हैदराबाद में जन्में इस खिलाड़ी ने सही काम किया। उनकी कार्रवाई एक बहुत बढ़िया ढंग का सबूत थी। लक्ष्मण ने सिराज की ऑन-फील्ड प्रतिभा को रेखांकित करते हुए कहा कि विपक्षी बल्लेबाजों द्वारा एक युवा खिलाड़ी पर जबरदस्ती रौब नहीं जमाना चाहिए।

Next Stories
1 16 साल की तीरंदाज के संघर्ष की कहानी; ब्रेन हेमरेज हुआ, कई दिन बेहोश रही, अब 3 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालिफाई
2 हार्दिक पंड्या ने खास अंदाज में पत्नी नताशा स्टेनकोविक को किया बर्थडे विश, भाभी पंखुड़ी शर्मा को भी दी बधाई
3 Vijay Hazare Trophy: क्वार्टरफाइनल में देवदत्त पडिक्कल और रॉबिन उथप्पा में मुकाबला, श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ मचा सकते हैं धमाल
ये पढ़ा क्या?
X