ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 3rd Test: ऋषभ पंत को पसंद है दनादन छक्के लगाना, हर 19वीं गेंद पहुंचाई बाउंड्री के पार

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test: Ind vs Eng, India vs England 3rd Test: ऋषभ पंत के इस शानदार डेब्यू के कारण हर जगह उनकी चर्चा हो रही है। भारत के इस युवा बल्लेबाज के रिकॉर्ड पर अगर एक नजर डाली जाए तो आप ये देखेंगे कि पंत को छक्के लगाने का शौक है।

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत (फोटो सोर्स- एपी)

भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के बीच इस वक्त पांच टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। इस सीरीज का तीसरा मैच इंग्लैंड के टेंटब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। 18 अगस्त से शुरू हुए इस मैच की पहली पारी में भारत ने 10 विकेट के नुकसान पर 329 रन बनाए। मैच के पहले दिन यानी शनिवार (18 अगस्त) को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 97 रनों की शानदार पारी खेली थी और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी आक्रामक पारी खेलते हुए 81 रन बनाए थे।

मैच के पहले दिन इन दोनों क्रिकेटर्स के अलावा अगर किसी अन्य भारतीय क्रिकेटर ने वाहवाही लूटी थी, तो वह हैं युवा क्रिकेटर और टेस्ट में इस मैच के जरिए डेब्यू कर रहे ऋषभ पंत। पंत भले ही मैच के दूसरे दिन (19 अगस्त) को 24 रन बनाकर आउट हो गए हों, लेकिन उन्होंने अपने डेब्यू मैच की शुरुआत बहुत ही शानदार तरीके से की थी। उन्होंने छक्का जड़ते हुए अपने डेब्यू मैच में खाता खोला था और यह कमाल उन्होंने दूसरी गेंद पर ही कर दिखाया था। ऐसा करके पंत छक्के के जरिए खाता खोलने वाले दुनिया के 12वें बल्लेबाज और भारत के पहले बल्लेबाज बने।

ऋषभ पंत के इस शानदार डेब्यू के कारण हर जगह उनकी चर्चा हो रही है। भारत के इस युवा बल्लेबाज के रिकॉर्ड पर अगर एक नजर डाली जाए तो आप ये देखेंगे कि पंत को छक्के लगाने का शौक है। इस टेस्ट मैच के पहले के रिकॉर्ड अपने आप ही पंत और उनके छक्कों की कहानी बयां करते हैं। टेस्ट में डेब्यू से पहले के रिकॉर्ड के मुताबिक ऋषभ पंत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1831 गेंदों पर 75 छक्के जड़े हैं, यानी हर 24वीं गेंद पर एक छक्का जड़ने का रिकॉर्ड बनाया है।

LIVE क्रिकेट स्कोर, India vs England 3rd Test Day 2 Live Cricket Score Updates

वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में छक्कों को लेकर पंत का शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने 736 गेंदों पर 25 छक्के जड़े हैं, यानी हर 29वीं गेंद पर एक छक्का। इसके अलावा टी-20 क्रिकेट पर अगर एक नजर डाली जाए तो पंत ने 1084 गेंदों में 97 गेंदें बाउंड्री के पार पहुंचाई हैं, यानी उन्होंने हर 11वीं गेंद पर एक छक्का जड़ा है। इन सारे आंकड़ों को अगर एक करके देखा जाए तो पंत ने कुल 3651 गेंदों पर 197 बार छक्का जड़ा है, यानी हर 19वीं गेंद पर एक छक्का लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App