ताज़ा खबर
 

भारत ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, अक्षर पटेल की खतरनाक गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक

इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर हो रहा है। डिज्नी+हॉटस्टार और जियो टीवी ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है। मैच के ताजा अपडेट्स पाने के लिए आप जनसत्ता. कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

India vs England 3rd Test Live Cricket Streaming OnlineIndia vs England 3rd Test Live Cricket Streaming Online: भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग ऑनलाइन।

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैच की सीरीज का तीसरा टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है। भारत ने पहली पारी में 3 विकेट पर 99 रन बना लिए हैं। वह इंग्लैंड से अभी भी 13 रन पीछे है। इंग्लिश टीम पहली पारी में 112 रनों पर सिमट गई थी।

रोहित शर्मा 57  और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने 82 गेंद की पारी में अब तक 9 चौके लगाए हैं। रोहित ने अपने करियर का 12वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। कोहली 58 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुए। जैक लीच ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

India vs England 3rd Test Day 2 Live Cricket Score: जानिए दूसरे दिन के खेल के ताजा अपडेट्स

इससे पहले टीम इंडिया को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। वे 11 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा (0) को जैक लीच ने एलबीडब्ल्यू कर दिया।

रॉबिन उथप्पा ने तीन मैचों में जड़ा दूसरा शतक, देवदत्त पडिक्कल ने गेंदबाजों को धोया

इंग्लैंड के लिए पारी में सबसे ज्यादा रन जैक क्रॉली ने बनाए। उन्होंने 53 रनों की पारी खेली। कप्तान जो रूट ने 17, बेन फोक्स ने 12 और जोफ्रा आर्चर ने 11 रन का योगदान दिया। इन चारों के बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। भारत के लिए अक्षर पटेल ने 6, रविचंद्रन अश्विन ने 3 और इशांत शर्मा ने अपने 100वें टेस्ट की पहली पारी में एक विकेट लिया।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विराट कोहली ने निकाली कमी, कही ये बात

 

India v England Test Series 2021

3rd Test, Sardar Patel Stadium, Ahmedabad, 24 Feb, 2021

IND 145 / 10 (53.2)

vs

ENG 112 / 10 (48.4)

IND 49 / 0 (7.4)

2nd Inn

ENG 81 / 10 (30.4)

BatsmenRB
Rohit Sharma25 25
Shubman Gill15 21
BowlersORWKT
Jack Leach4.0 15 0
Joe Root3.4 25 0

India win by 10 wickets

Live Blog

Highlights

    20:36 (IST)24 Feb 2021
    भारत को लगा दोहरा झटका

    शुभमन गिल 51 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने दो चौके लगाए। जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जैक क्रॉली ने उनका कैच लिया। चेतेश्वर पुजारा खाता खोले बगैर आउट हो गए। जैक लीच ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया।

    19:28 (IST)24 Feb 2021
    रोहित और गिल से उम्मीदें

    भारतीय टीम ने डिनर टाइम तक बिना विकेट गंवाए 5 रन बना लिए। ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर हैं। रोहित ने एक चौका लगाया है। टीम इंडिया डिनर टाइम के बाद इन दोनों खिलाड़ियों से लंबी पारियों की उम्मीद कर रही होगी।

    18:27 (IST)24 Feb 2021
    इंग्लैंड ऑलआउट

    इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 112 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए पारी में सबसे ज्यादा रन जैक क्रॉली ने बनाए। उन्होंने 53 रनों की पारी खेली। कप्तान जो रूट ने 17, बेन फोक्स ने 12 और जोफ्रा आर्चर ने 11 रन का योगदान दिया।

    17:12 (IST)24 Feb 2021
    इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी

    इंग्लैंड की आधी से ज्यादा टीम पवेलियन लौट चुकी है। टीम के 6 विकेट गिर चुके हैं। बेन स्टोक्स 6 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद एलबीडब्ल्यू हो गए। उनसे पहले ओली पोप को अश्विन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। पोप एक रन ही बना सके।

    15:54 (IST)24 Feb 2021
    इशांत और अक्षर ने दिलाई सफलता

    इशांत शर्मा ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर डोमिनिक सिबली को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। सिबले अपना खाता भी नहीं खोल पाए। सिबली की जगह जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर आए। उन्हें अक्षर पटेल ने अपने पहले ही ओवर में एलबीडब्ल्यू कर दिया। बेयरस्टो भी खाता नहीं खोल सके।

    14:50 (IST)24 Feb 2021
    टीम इंडिया ने 2 और इंग्लैंड ने किए 4 बदलाव

    टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2, जबकि इंग्लैंड ने 4 बदलाव किए हैं। इस मैच में कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में रखा गया है। मोहम्मद सिराज की जगह जसप्रीत बुमराह आखिरी एकादश का हिस्सा हैं। इंग्लैंड ने रोरी बर्न्स, डेनियल लॉरेंस, मोइन अली और ओली स्टोन की जगह जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो और जैक क्रॉले को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

    14:24 (IST)24 Feb 2021
    ये है इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

    इंग्लैंड: डोमिनिक सिबले, जैक क्रॉले, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

    14:19 (IST)24 Feb 2021
    ये है भारत की प्लेइंग इलेवन

    भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

    14:18 (IST)24 Feb 2021
    100 टेस्ट खेलने वाले दूसरे भारतीय पेसर बने इशांत शर्मा

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर इशांत शर्मा की प्रतिबद्धता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह चाहता तो कैरियर को लंबा करने के लिये सीमित ओवरों के क्रिकेट को चुन सकता था लेकिन उसने टेस्ट क्रिकेट चुना। बत्तीस वर्ष के ईशांत इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे दिन रात के तीसरे टेस्ट में उतरेंगे तो कपिल देव के बाद सौ टेस्ट खेलने वाले भारत के दूसरे तेज गेंदबाज बन जाएंगे। कोहली ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘आधुनिक क्रिकेट में यह बड़ी उपलब्धि है । अपनी फिटनेस बनाये रखना और सौ टेस्ट खेलना किसी तेज गेंदबाज के लिये आसान नहीं है । वह सीमित ओवरों के क्रिकेट को चुन सकता था लेकिन उसे इसका श्रेय जाता है कि उसने नहीं चुना।’ उन्होंने कहा, ‘कई लोगों की प्रेरणा खत्म हो जाती है । उसके पास कौशल है और वह चाहता तो चार ओवर , दस ओवर का क्रिकेट और नियमित रूप से आईपीएल खेल सकता था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट के प्रति वह पूरी तरह से समर्पित हो गया।’

    13:22 (IST)24 Feb 2021
    अश्विन को लेकर सतर्क हैं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट

    रविचंद्रन अश्विन श्रृंखला के पहले दो टेस्ट में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं और बुधवार से यहां शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में भी उनके अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उनके बारे में कहा था, ‘हां, वह (अश्विन) विश्व स्तरीय खिलाड़ी है। मुझे लगता है कि सभी के लिए उसे खेलना आसान नहीं होगा लेकिन जैसा कि आपने कहा, विशेषकर बायें हाथ के बल्लेबाजों को उसके खिलाफ काफी परेशानी होती है क्योंकि आपको पता है कि वह कितना कुशल है, विश्व क्रिकेट में बायें हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उसका रिकॉर्ड कितना अच्छा है।’

    12:49 (IST)24 Feb 2021
    यह है टीम इंडिया का गणित

    भारतीय टीम इस मैच के जरिए एक तीर से दो शिकार करना चाहेगी। जहां वह यह मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे हो जाएगी वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी राह भी प्रशस्त करेगी।

    11:38 (IST)24 Feb 2021
    इंग्लैंड को है कुछ ऐसी उम्मीद

    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि मैच शुरू होने के समय उनके सामने वैसा ही विकेट होगा जैसा कि चेपॉक में था। उनके कहने का मतलब है कि यह पिच भी स्पिनर्स को मदद करेगी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड कितने स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरता है।

    11:15 (IST)24 Feb 2021
    पिच के बारे में किसी को कुछ नहीं पता

    यह मैच दोपहर बाद दो बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा और ऐसे में क्या अंतिम सत्र में ओस अपनी भूमिका निभाएगी? उस समय धीमी गति के गेंदबाजों के लिये गेंद पर ग्रिप बनाना आसान नहीं होगा। जब इतनी चीजों के बारे में पता न हो तो कोई भी कप्तान परिस्थितियों का आकलन करना उचित समझेगा जैसा कि इशांत ने सोमवार को कहा था। इशांत ने कहा, ‘गुलाबी गेंद से यह टेस्ट हम नए मैदान पर खेल रहे हैं इसलिए हम भी कुछ नहीं जानते कि उनसे कैसे पार पाना है।’

    Next Stories
    1 राजस्थान रॉयल्स ने टेम्पो चालक के बेटे को किया मालामाल, फिर भी चेतन सकारिया को है इस बात का दुख
    2 IPL Auction 2021: नीलामी के दौरान प्रीति जिंटा ने आर्यन खान को चिढ़ाया, कहा- हमें शाहरुख खान मिल गए; देखें video
    ये पढ़ा क्या?
    X