रोहित की यह गलती टीम इंडिया को पड़ सकती है भारी, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कोहली के टॉस जीतने पर ली चुटकी; देखें Video

लीड्स टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया और टीम महज 78 रनों पर सिमट गई। जवाब में रोहित शर्मा की एक बड़ी गलती के कारण इंग्लैंड ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर 120 रन बना लिए हैं। वसीम जाफर ने टीम के प्रदर्शन और विराट कोहली को लेकर चुटकी ली है।

ind-vs-eng-3rd-test-leeds-rohit-sharma-dropped-catch-made-mistake-and-wasim-jaffer-takes-jibe-on-virat-kohli-winning-toss-video
लीड्स टेस्ट में पहले दिन विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चनी, वहीं रोहित शर्मा ने ऐसी गलती कर दी जो टीम इंडिया को भारी पड़ रही है (Source: Twitter)

लीड्स टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम शर्मनाक बल्लेबाजी के बाद महज 78 रनों पर सिमट गई। इसके बाद भारतीय गेंदबाज भी लॉर्ड्स वाली लय में नहीं दिखे और इंग्लैंड के ओपनर्स ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी विकेट के 120 रन बना लिए। इसी के साथ मेजबान टीम 42 रनों से आगे हो गई है और उनके सभी विकेट बाकी हैं।

इसी बीच भारत के सीनियर खिलाड़ी और सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा ने ऐसी गलती कर दी जो शायद टीम इंडिया को भारी पड़ सकती है। दरअसल इंग्लैंड के ओपनर हासीब हमीद जिस वक्त 47 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे रोहित शर्मा ने स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया।

ये वाकिया है इंग्लैंड की पारी के 37वें ओवर का। गेंद जसप्रीत बुमराह के हाथ में थी और हमीद 47 रन बनाकर क्रीज पर टिके थे। भारत को विकेट की सख्त जरूरत थी और मौका भी मिला लेकिन दूसरी स्लिप पर खड़े रोहित ने कैच छोड़ दिया और गेंद बाउंड्री पार कर गई।

परिणामस्वरूप पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर 120 रन बना लिए हैं। इसी के साथ भारत के 78 रनों के जवाब में मेजबानों ने 42 रनों की बढ़त भी बना ली है। दोनों ओपनर्स अपना-अपना अर्द्धशतक पूरा करके क्रीज पर टिके हुए हैं। रोरी बर्न्स 52 और हसीब हमीद 60 रन बनाकर नाबाद हैं।

वसीम जाफर ने ली चुटकी

वहीं लीड्स टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने निराशा जताते हुए चुटकी ली है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि,’क्रिकेट के इतिहास में सबसे खराब दिनों में से एक रहा आज का दिन चाहे बल्ले से हो या गेंद से। सबकुछ आज गलत हुआ फिर टॉस ही क्यों ना हो। आप समझ सकते हैं मैं क्या कहना चाह रहा।’

आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टॉस हारने के बाद भी ज्यादा निराश नहीं थे। इंग्लैंड में अक्सर टेस्ट मैच के पहले सत्र में तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलती है और गेंद काफी हिलती है। जिसके कारण भारतीय बल्लेबाजों को भी समस्या हुई वहीं दूसरे और तीसरे सत्र में आराम से इंग्लैंड के ओपनर्स ने बल्लेबाजी की।

इसी को लेकर जाफर ने चुटकी लेते हुए कहा कि टॉस से लेकर दिन के अंत तक सबकुछ भारत के लिए खराब हुआ। हालांकि काफी समय बाद विराट कोहली ने टॉस जीता था लेकिन दुर्भाग्यवश लॉर्ड्स जैसा कमाल भारतीय बल्लेबाज लीड्स में नहीं दिखा सके।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट