ताज़ा खबर
 

शाहबाज नदीम ने किया टेस्ट डेब्यू, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से चेन्नई में होना है। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ओपनिंग जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल के देखा जा सकता है।

India vs England 1st Test Playing 11India vs England 1st Test Playing 11 Players List: भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट प्लेइंग इलेवन।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी 2021 से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच से भारत के शाहबाज नदीम ने टेस्ट करियर का आगाज किया। विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर ही स्पष्ट कर दिया था कि पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ही विकेटकीपिंग करेंगे। यही हुआ।

कोहली ने अक्षर पटेल के भी टेस्ट डेब्यू की संभावना से इंकार नहीं किया था। हालांकि, अक्षर का दुर्भाग्य रहा है कि वह प्लेइंग इलेवन के ऐलान से ठीक पहले चोटिल हो गए। शायद यही वजह रही है कि शाहबाद नदीम को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल गया। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

India vs England 1st Test Live Cricket Score: यहां जानिए कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज नदीम।

India vs England 1st Test Live Cricket Score Online: यहां जानिए मैच से जुड़े अपडेट्स

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबले, डेनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

Live Blog

Highlights

    09:38 (IST)05 Feb 2021
    अक्षर चूके, शाहबाज को मिला मौका

    चोट के कारण अक्षर पटेल अपना टेस्ट डेब्यू करने से चूक गए। उनकी गैरमौजूदगी में शाहबाज नदीम को टेस्ट डेब्यू किया। 

    08:44 (IST)05 Feb 2021
    भारत में एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

    इस मैच से भारत में करीब एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत हो रही है। कोरोनावायरस के कारण भारत में आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 10 मार्च 2020 को खेला गया था। आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया वह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच टाई रहा था। 

    08:28 (IST)05 Feb 2021
    अक्षर पटेल नहीं कर पाएंगे टेस्ट डेब्यू

    मैच शुरू होने से पहले भारत को झटका लगा है। ऑलराउंडर अक्षर पटेल घुटने में चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इस मैच से उनका टेस्ट करियर शुरू होने की संभावनाएं थीं, लेकिन अब उनका टेस्ट डेब्यू लटक गया। उनकी जगह शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

    08:18 (IST)05 Feb 2021
    जसप्रीत बुमराह के निशाने पर होंगे कई रिकॉर्ड

    जसप्रीत बुमराह ने अब तक 17 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन इसमें से एक भी उन्होंने भारत में नहीं खेला है। इस मैच से एक तरह से उनका इंडिया में टेस्ट डेब्यू होगा। इस दौरान उनके निशाने पर कई रिकॉर्ड भी होंगे।

    07:56 (IST)05 Feb 2021
    कुलदीप यादव की दो साल बाद होगी वापसी?

    कुलदीप यादव को पिछले दो साल से भी ज्यादा समय से टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिला है। हालांकि, एक साल तो करीब कोरोनावायरस के कारण ही निकल गया। चेन्नई की पिचों और बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ इंग्लैंड के संघर्ष को देखते हुए उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह तय मानी जा रही है। कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि कुलदीप में काफी सुधार हुआ है और उन्हें काफी मौके मिलेंगे।

    12:49 (IST)04 Feb 2021
    ड्रेसिंग रूम में फिसल गए जैक क्राउले

    भारत के खिलाफ पांच फरवरी से होने वाले पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसके युवा बल्लेबाज जैक क्राउले शुरुआती दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए है। ड्रेसिंग रूम में गिरने के कारण क्राउले की कलाई में मोच आ गई है। 

    12:25 (IST)04 Feb 2021
    वॉशिंगटन सुंदर और अश्विन की यह हो सकती है भूमिका

    ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंग्टन सुंदर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं, जबकि आर अश्विन 8वें नंबर पर जलवा बिखेरते नजर आ सकते हैं। गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के साथ इशांत शर्मा और कुलदीप यादव को मैदान पर देखा जा सकता है।

    Next Stories
    1 वीरेंद्र सहवाग को छक्का मारने में इंजमाम उल हक ने की थी मदद, पाकिस्तानी गेंदबाज को आया था गुस्सा; वीरू ने सुनाई थी कहानी
    2 ‘विराट सेना’ ने किसान आंदोलन पर किए ट्वीट, सांसद कार्ति चिदंबरम ने बीसीसीआई से की प्रापगैंडा रोकने की मांग
    3 विश्लेषण: रूट की पारी पर लगाम लगाने की मेजबान कर रहा तैयारी
    ये पढ़ा क्या?
    X