Ind vs Eng: भारत को लगा बड़ा झटका, मयंक अग्रवाल के सिर में लगी सिराज की बाउंसर, रोहित शर्मा संग ओपनिंग कर सकते हैं केएल राहुल

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है। चोट के कारण मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है।

Mayank Agarwal ruled out India Rohit Sharma Trent Bridge India vs England KL Rahul
चोट के कारण मयंक अग्रवाल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। (सोर्स- ट्विटर/ईएसपीएनक्रिकइंफो)

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है। चोट के कारण मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है। मयंक अग्रवाल के बाहर होने के कारण पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल के ओपनिंग करने की संभावना है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच के लिए चुन गई टीम से अब तक 4 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान पहले ही चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसमें आवेश खान नेट बॉलर थे। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, सोमवार (2 अगस्त 2021) को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में नेट प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी करने के दौरान सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के सिर में चोट लग गई। हालांकि, वह हेलमेट पहने हुए थे।

बयान के मुताबिक, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी चोट का आकलन किया। उनका कंकशन टेस्ट किया गया। उनके अंदर कनकशन के लक्षण पाए गए हैं। इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए हैं। 30 वर्षीय बल्लेबाज की हालत स्थिर है। उन्हें क्लोज मेडिकल ऑबजर्वेशन में रखा गया है।

खबरों के मुताबिक, नेट प्रैक्टिस के दौरान मोहम्मद सिराज की बाउंसर मयंक अग्रवाल के सिर पर लगी और वह जमीन पर गिर पड़े। बता दें, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है पहला टेस्ट ट्रेंट ब्रिज में खेला जाना है।

कुछ भारतीय खिलाड़ियों के सीरीज से बाहर होने के कारण, भारतीय टीम प्रबंधन ने खुद को एक मुश्किल स्थिति में पाया और बीसीसीआई को प्रतिस्थापन भेजने के लिए कहा। पहले टेस्ट में मयंक की रोहित संग ओपनिंग करने की खबरें थीं।

अब उनके चोटिल होने से केएल राहुल की रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने की संभावना बढ़ गई है। हरफनमौला तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को भी अंतिम 11 में चुना जा सकता है। पहले टेस्ट में भारतीय टीम इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है।

पहले टेस्ट में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट