ताज़ा खबर
 

VIDEO: शमी बने ‘हेलमेट किलर’, बांग्लादेश के 2 खिलाड़ी हुए घायल; कोहली ने दिखाई दरियादिली

IND vs BAN Day Night Test: पिंक बॉल टेस्ट के दौरान बांग्लादेश के खिलाड़ी नईम हसन और लिटन दास के सिर में चोट लगी। इस मैच के दौरान कोहली की दरियादिली (Sprite of Cricket) को पूरी दुनिया ने देखा।

Author नई दिल्ली | Updated: November 22, 2019 5:34 PM
Day Night Test: पिंक बॉल टेस्ट के दौरान घायल हुए दो बांग्लादेशी खिलाड़ी, कोहली ने कराया ट्रीटमेंट

IND vs BAN Day Night Test: कोलकाता के ईडन गार्डंस में भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। बांग्लादेश की पहली पारी 106 रन पर सिमट चुकी है। भारत ड्राइविंग सीट पर है। दोनों टीमों का यह पहला डे-नाइट टेस्ट मैच है। इस मैच के दौरान भारत के मोहम्मद शमी हेलमेट किलर बन गए। उनकी गेंदों पर बांग्लादेश के 2 खिलाड़ी नईम हसन और लिटन दास के सिर में चोट लग गई। लिटन दास की चोट तो इतनी गंभीर थी कि उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

मैच के दौरान विराट कोहली एंड कंपनी ने ऐसा नजारा भी पेश किया, जिसने साबित कर दिया कि टीम इंडिया में खेल भावना कूट-कूटकर भरी हुई है। विराट कोहली की सेना की इस दरियादिली (Sprite of Cricket) को पूरी दुनिया ने देखा। जैसे ही कोहली और उनके साथियों को पता चला कि विरोधी टीम के खिलाड़ी को चोट लगी है। उन्होंने बिना देर लगाए अपने फिजियो नितिन पटेल को बुलाया।

दरअसल, बांग्लादेश के फिजियो को आने में देरी हुई तो कोहली ने अपनी टीम के फिजियो को बुलाने को कहा। कैप्टन के कहने पर तुरंत नितिन मैदान पर पहुंचे और बांग्लादेश के खिलाड़ी की जांच की।

बता दें कि मैच में बांग्लादेशी क्रिकेटर लिटन दास और नईम हसन को मोहम्मद शमी की तेज गेंद से चोटिल हो गए थे। उन्हें काफी देर तक भारतीय फिजियो की मदद लेनी पड़ी थी। अपनी टीम के फीजियो को भेजकर कोहली ने बांग्लादेश के क्रिकेट फैंस के दिलों में भी अपने लिए जगह बना ली है।

हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट आफ एनिमल्स (पेटा) ने वर्ष 2019 की शख्सियत चुना है। पेटा इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया था, कोहली ने जानवरों के साथ बेहतर बर्ताव के लिए कई प्रयास किए हैं। उन्होंने आमेर किले में सवारी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हाथी मालती को भी छोड़ने के लिए पेटा इंडिया की ओर से अधिकारियों को पत्र लिखा था।

इस हाथी को आठ व्यक्तियों ने बुरी तरह पीटा था। कोहली बेंगलुरु में जानवरों के एक आश्रय में घायल कुत्तों से भी मिलने गए। उन्होंने अपने प्रशंसकों से अपील की कि जानवरों को खरीदने की बजाय उन्हें गोद लें। पेटा इंडिया के निदेशक (सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशंस) सचिन बांगेरा ने कहा, ‘विराट कोहली जानवरों के अधिकारों के लिए काफी काम कर रहे हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Day-Night Test: रोहित शर्मा ने SUPERMAN बनकर एक हाथ से लपका कैच, विराट कोहली देखकर रह गए दंग; देखें VIDEO
2 India vs Bangladesh (Ind vs Ban) 2nd Test: पुजारा और कोहली के अर्धशतक की बदौलत मजबूत स्थिति में भारत
3 शिखर धवन ने पोस्ट की खुद के अस्पताल में होने वाली PIC, हार्दिक पंड्या ने ट्वीट कर दिया यूजर्स को लाजवाब
जस्‍ट नाउ
X