Ind vs Aus: पहले टेस्ट से 5 दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव, युवा स्टार पुकोवस्की बाहर; मार्कस हैरिस को मिला मौका

हैरिस ने आस्ट्रेलिया के लिए 9 टेस्ट खेले हैं और पिछले साल एशेज सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। मार्कस हैरिस ने कहा कि वह भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाजों का सामना करने के लिये तैयार हैं।

Ind vs Aus, Will Pucovski, Adelaide Test
पुकोवस्की आस्ट्रेलिया-ए के लिए अभ्यास मैच खेलते समय कनकशन (सिर में चोट) के शिकार हो गए। (सोर्स – सोशल मीडिया)

विक्टोरिया के मार्कस हैरिस को भारत के खिलाफ अगले सप्ताह एडीलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। वॉर्नर दूसरे वनडे में ग्रोइन में लगी चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं। वहीं, पुकोवस्की आस्ट्रेलिया-ए के लिए अभ्यास मैच खेलते समय कनकशन (सिर में चोट) के शिकार हो गए। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि दोनों बल्लेबाज 26 दिसंबर से होने वाले बॉक्सिंग-डे टेस्ट में लौटेंगे।

आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘पिछले कुछ सप्ताह में खिलाड़ियों की चोटों को देखते हुए हम भाग्यशाली हैं कि मार्कस जैसा खिलाड़ी टेस्ट टीम में आ सका। मार्कस ने इस सत्र में विक्टोरिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारतीय गेंदबाजों का सामना भी कर चुके हैं। डेविड और विल का नहीं खेल पाना दुखद है, लेकिन हमें उम्मीद है कि वे बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे।’’

हैरिस ने आस्ट्रेलिया के लिए 9 टेस्ट खेले हैं और पिछले साल एशेज सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। मार्कस हैरिस ने कहा कि वह भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाजों का सामना करने के लिए तैयार हैं। हैरिस ने फॉक्स क्रिकेट से कहा ,‘‘मुझे लगता है कि मैं अच्छे फार्म में हूं और यह भी अच्छी बात है कि मुझे लेकर ज्यादा हाइप नहीं है। मैं भारतीय गेंदबाजों का सामना करने के लिए तैयार हूं।’’

हैरिस ने शेफील्ड शील्ड में दो मैचों में 118 . 33 की औसत से 355 रन बनाए। उन्होंने कहा ,‘‘मुझे पता था कि अच्छा खेलने पर चुना जा सकता हूं। पिछले सत्र में टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं था और मैने अपने खेल पर पूरा फोकस किया। अब मैं टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।’’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि मैच से 5 दिन पहले टीम में शामिल हुए हैरिस मौका मिलने पर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
हत्या के आरोप से बरी ऑस्कर पिस्टोरियस गैर इरादतन हत्या का दोषी
अपडेट