scorecardresearch

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर का धमाका, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी छोड़ा पीछे

बिस्बेन में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की मामले में शार्दुल और सुंदर ने कपिल देव और मनोज प्रभाकर को पीछे छोड़ दिया। दोनों ने 58 रन की साझेदारी की थी। इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी और रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर का धमाका, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी छोड़ा पीछे
वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। (सोर्स – BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। टेस्ट की पहली पारी में भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 123 रन जोड़े। शार्दुल 67 रन बनाकर आउट हुए। इस साझेदारी के दौरान दोनों बल्लेबाजों ने कई कीर्तिमान स्थापित किए। दोनों ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी पीछे छोड़ दिया।

भारत के लिए सातवें विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया में यह तीसरी बड़ी साझेदारी है। दोनों ने अजहरुद्दीन और मनोज प्रभाकर के 101 रन की साझेदारी को पीछे छोड़ दिया। अजहर और प्रभाकर ने 1991-92 में एडिलेड में यह साझेदारी की थी। इस मामले में पहले स्थान पर अभी भी ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा काबिज हैं। दोनों ने 2018-19 में सिडनी के मैदान पर 204 रन जोड़े थे। वहीं, 1947-48 में विजय हजारे और हेमू अधिकारी ने एडिलेड में 132 रन की साझेदारी की थी।

बिस्बेन में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की मामले में शार्दुल और सुंदर ने कपिल देव और मनोज प्रभाकर को पीछे छोड़ दिया। दोनों ने 58 रन की साझेदारी की थी। इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी और रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर पहुंच गए। दोनों ने 2014 में 57 रन जोड़े थे। वॉशिंगटन सुंदर 62 रन बनाकर आउट हुए। वे ऐसे दूसरे भारतीय बन गए हैं जिन्होंने डेब्यू मैच में तीन विकेट के लेने के साथ-साथ अर्धशतक भी लगाया हो। उनसे पहले दत्तु पाढ़कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1947/48 में सिडनी में 51 रन बनाए थे। उन्होंने 14 रन देकर तीन विकेट भी लिए थे।

भारत के लिए जनवरी 2019 के बाद सातवें विकेट के लिए यह पहली 50 रन से ज्यादा की साझेदारी है। पिछली बार पंत और जडेजा ने सिडनी में 204 रन जोड़े थे। भारत के लिए पहली पारी में इन दोनों के अलावा रोहित शर्मा 44 रन, चेतेश्वर पुजारा 25 रन, अजिंक्य रहाणे 37 रन, मयंक अग्रवाल 38 और ऋषभ पंत 23 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए। वहीं, भारतीय टीम 336 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 33 रनों की लीड मिली।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.