ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: कंगारूओं का कान्फिडेंस तोड़ने के लिए विराट कोहली ने साथियों को दी यह सलाह

Ind vs Aus: भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि भारत ने पहली पारी में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी नहीं की और उन्होंने सोमवार को टीम के अपने साथियों से अधिक धैर्य और जज्बा दिखाने को कहा जिससे कि चार मैचों की श्रृंखला के बाकी टेस्ट में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हताश किया जा सके।

Author एडिलेड | Updated: December 11, 2018 9:50 AM
ind vs aus, test cricket, test cricket and virat kohli, ravi shastri, bcci, टीम के खिलाड़ियों के साथ कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

Ind vs Aus: भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि भारत ने पहली पारी में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी नहीं की और उन्होंने सोमवार को टीम के अपने साथियों से अधिक धैर्य और जज्बा दिखाने को कहा जिससे कि चार मैचों की श्रृंखला के बाकी टेस्ट में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हताश किया जा सके। भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट की पहली पारी में 86 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन चेतेश्वर पुजारा की 123 रन की पारी की बदौलत टीम 250 रन बनाने में सफल रही और बाद में टेस्ट मैच को 31 रन से जीता। आस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाने के बाद कोहली ने कहा, ‘‘पहली पारी में, हमने पहले सत्र में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी नहीं की और उनके गेंदबाजों को मैच में वापसी का मौका दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘हम क्रीज पर अधिक देर टिकेंगे तो उन्हें दूसरे या तीसरे स्पैल के लिए आना होगा और आपके पास रन बनाने के अधिक मौके होंगे क्योंकि जब कूकाबूरा गेंद कोमल हो जाती है तो आप आसानी से शाट खेल सकते हो।’’ दूसरी पारी में मुरली विजय (18) और लोकेश राहुल (44) ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई।
कोहली ने कहा, ‘‘विजय और राहुल ने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की, मुझे लगता है कि उस समय आसमान में बादल छाए थे और वह काफी महत्वपूर्ण चरण था, उन्होंने गेंदबाजों को निशाना बनाया विशेषकर राहुल ने। मुझे लगता है कि इन योगदानों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। 323 रन के लक्ष्य में 44 रन का योगदान बड़ा है।

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस मैच में खेलने के तरीके पर सभी को गर्व होना चाहिए। प्रत्येक बल्लेबाज चाहता है कि वह 40 रन को शतक में बदले और अगले मैच में हम सभी यह करने का प्रयास करेंगे। अगर मैच आपके नियंत्रण में है तो इसका फायदा उठाओ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus: पृथ्वी शॉ के फैंस के लिए खुशखबरी, क्या टीम इंडिया में करेंगे वापसी?
2 Ind vs Aus 1st Test: मैन ऑफ द मैच चेतेश्वर पुजारा में फिर दिखी राहुल द्रविड़ की झलक, आंकड़ों ने किया साबित
3 Ind vs Aus 1st Test: ऑस्‍ट्रेलिया में जीता पहला टेस्‍ट तो खुशी से झूम उठे विराट कोहली, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X