ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे विराट कोहली, एक जगह बोले- ‘कुत्ता भी मुझसे सहमत है’

विराट कोहली ने जैसे ही बोलना शुरू किया तो कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनाई दी। इस पर कैप्टन कोहली ने बड़े स्मार्ट तरीके से कह दिया कि कुत्ता भी मुझसे सहमत है। कोहली की यह बात सुनकर लोग हंस पड़े।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिसन ने टीम इंडिया को अपने सरकारी आवास पर आमंत्रित किया था। (Image Source: Facebook/@scottmorrison4cook)

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चौथे टेस्ट मैच से पहले एक कार्यक्रम में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ ऐसा वाकया घटा कि मौके पर मौजूद लोगों के लिए वह मजेदार पल बन गया। उन लोगों में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिसन भी शामिल थे। दरअसल, विराट कोहली ने जैसे ही बोलना शुरू किया तो कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनाई दी। इस पर कैप्टन कोहली ने बड़े स्मार्ट तरीके से कह दिया कि कुत्ता भी मुझसे सहमत है। कोहली की यह बात सुनकर लोग हंस पड़े। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते मंगलवार (1 जनवरी) को ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर मेजबान क्रिकेट टीम और टीम इंडिया को आमंत्रित किया था। इस दौरान कंगारू कप्तान टिम पेन अपने बीवी बच्चों के साथ पीएम से मिले और विराट कोहली भी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर ऑस्ट्रेलिया की खेल मंत्री ब्रिगेड मैकेंजी ने विराट कोहली की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ते हुए उन्हें बोलने के लिए पोडियम पर बुलाया।

मैकेंजी ने कहा, ”खिलाड़ियों से परिचय कराना मेरा महान सौभाग्य है.. मुझे इस शख्स से पूरी तरह से क्रिकेट क्रश हो गया है। मिस्टर विराट कोहली दुनियाभर में दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं और पिच और मैदान पर वह जिस तरह से जुनून भरते हैं वह देखना बहुत शानदार होता है… हालांकि मुझे आशा है कि आप इस हफ्ते हार जाएंगे!”

मैकेंजी के बुलाने पर विराट कोहली पोडियम पर आए और कहा, ”यह प्यारा परिचय था, सिडनी टेस्ट के लिए जैसे कि प्रधानमंत्री जी ने कहा.. कोई दबाव नहीं है.. यह कुछ ऐसा है कि..(इसी दौरान कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनाई देती है) हां.. कुत्ता भी मुझसे सहमत है.. वास्तव में यहां होना मेरे बड़े सौभाग्य की बात है…।” कोहली ने चुटकी लेते हुए आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया में आकर खेलना क्रिकेट जगत में संभवत: हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है क्योंकि हम ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नहीं खेल रहे होते हैं और पूरा स्टेडियम चाहता है कि आप आउट हो जाएं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की खेल संस्कृति की भी सराहना की।

Next Stories
1 शाहिद अफरीदी ने किया ऐसा ट्वीट कि पोर्न स्टार से तुलना करने लगे लोग
2 ‘कड़कनाथ मुर्गा खाएं विराट कोहली,’ कृषि विज्ञान केंद्र ने BCCI को लिखी चिट्ठी
3 Ind vs Aus 4th Test: पुजारा के नाबाद शतक की बदौलत पहले दिन भारत ने बनाए 303 रन
ये पढ़ा क्या?
X