ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 2nd ODI: बतौर कप्तान कोहली के नाम दर्ज हुआ ये विराट रिकार्ड

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd ODI: भारत को पहला झटका मैच के पहले ही ओवर में पैट कमिंस ने दिया। कमिंस ने रोहित को शून्य के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली मैदान में उतरे और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया

विराट कोहली शतकों के मामले में दुनिया भर की टीमों पर भारी हैं।(Source: AP)

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरोन फिंच ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत को पहला झटका मैच के पहले ही ओवर में पैट कमिंस ने दिया।

कमिंस ने रोहित को शून्य के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली मैदान में उतरे और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट ने 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेते ही अपना 22वां रन पूरा किया, वह बतौर कप्तान सबसे तेज 9000 रन पूरा करने वाले क्रिकेटर बन गए।

कोहली ने बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महज 159 पारियों में 9000 रन का आंकड़ा छुआ। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम था। पोंटिंग ने 204 पारियों में 9000 रन पूरे किए थे। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 220 पारियों में 9 हजार रन पूरे किए थे।

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd ODI Live Cricket Score

यही नहीं विराट ऐसा करने वाले दुनिया के छठे कप्तान हैं। दिलचस्प बात ये है कि दुनिया में कोई भी बल्लेबाज बतौर कप्तान 159 पारियों में 7000 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है। वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रायन लारा ने 164 पारियों में 7 हजार रन पूरे किए थे। बता दें कि विराट कोहली बतौर कप्तान सबसे तेज 4 हजार, 5 हजार, 6 हजार, 7 हजार और 8 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd ODI Live Cricket Score

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App