ताज़ा खबर
 

VIDEO: रोहित शर्मा ने स्टीव स्मिथ को चिढ़ाया? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के सामने ही की बैटिंग की ‘शैडो प्रैक्टिस’

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मैच के दौरान बहुत पुराने समय से स्लेजिंग होती रही है। हालांकि, अब टीम इंडिया पहले से बदल गई है। अब वह बराबर से जवाब देने में विश्वास करती है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भी शुभमन गिल ने भी स्लेजिंग को लेकर अपने विचार रखे थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 18, 2021 1:23 PM
Rohit Sharma vs Steve Smith shadow battingगाबा में चौथे टेस्ट के चौथे दिन ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान बैटिंग की शैडो प्रैक्टिस करते रोहित शर्मा। (सोर्स- स्क्रीनशॉट simon hughes ट्विटर)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट के चौथे दिन लंच से पहले ड्रिंक्स के दौरान रोहित शर्मा पिच पर ‘शैडो प्रैक्टिस’ करते नजर आए। उनका अंदाज बिल्कुल स्टीव स्मिथ जैसा था। जी हां, स्टीव स्मिथ को मैच के दौरान अक्सर शैडो बैटिंग करते हुए देखा जाता है। सोमवार को उसी अंदाज में रोहित शर्मा शैडो बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए, वह भी तब जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी चल रही थी।

खास यह रहा है कि रोहित जब शैडो बैटिंग कर रहे थे, तब उन्हें स्टीव स्मिथ भी देख रहे थे। स्टीव स्मिथ ठीक उनके सामने खड़े थे। कुछ लोगों का मानना है कि रोहित के इस तरह से शैडो प्रैक्टिस करने के पीछे मंशा स्मिथ को ‘चिढ़ाने’ की रही होगी। रोहित की शैडो प्रैक्टिस पर संजय मांजरेकर ने भी कमेंट किया। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘स्टीव स्मिथ सिर्फ देख ही रहे हैं। शायद रोहित, स्मिथ को चिढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे हों या शायद नहीं कर रहे हों।’ बता दें कि संजय मांजरेकर सोनी चैनल के कॉमेंट्री पैनल में हैं। वह उस समय कॉमेंट्री कर रहे थे।

इससे पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टीव स्मिथ भी मैदान पर शैडो बैटिंग करते हुए कैमरे में कैद हुए थे। हालांकि, तब ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज क्रिकेटर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। उस वीडियो में ऐसा लग रहा था कि स्मिथ ऋषभ के गार्ड को मिटा रहे हैं। हालांकि, बाद में कोच जस्टिन लैंगर ने ऐसी सभी बातों को बकवास करार दिया था।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मैच के दौरान बहुत पुराने समय से स्लेजिंग होती रही है। हालांकि, अब टीम इंडिया पहले से बदल गई है। अब वह बराबर से जवाब देने में विश्वास करती है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भी शुभमन गिल ने भी स्लेजिंग को लेकर अपने विचार रखे थे। इस युवा बल्लेबाज ने कहा था, ‘एक समय था जब (भारतीय) खिलाड़ी बहुत आक्रामक नहीं होते थे। वे इसे सहजता से नजरअंदाज कर देते थे लेकिन अब हालात बदल गए हैं। हर खिलाड़ी का स्वभाव अलग होता है कोई इसे नजरअंदाज करता है तो वही कोई तुरंत जवाब देने में विश्वास करता है।’

Next Stories
1 दिग्गज भारतीय स्पिनर बीएस चंद्रशेखर अस्पताल में भर्ती, मैच देखने के दौरान बिगड़ी थी तबीयत
2 रोहित शर्मा को पुलिस ने दी थी जेल में डालने की धमकी, हिटमैन ने इंटरव्यू में खुद कबूली थी बात
3 Video: डेविड वार्नर ने देर से लिया DRS, जानबूझकर गंवाया रिव्यू? वरिष्ठ पत्रकार ने लगाया स्वार्थी होने का आरोप
आज का राशिफल
X