ताज़ा खबर
 

यूएई से सिडनी नहीं जाएंगे, मुंबई आएंगे रोहित शर्मा; ऑस्ट्रेलिया में खेलने को पूरी करनी है BCCI की ‘शर्त’

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को अपना पहला टेस्ट एडिलेड ओवल में 17 से 21 दिसंबर तक दूधिया रोशनी में खेलना है। दूसरा बॉक्सिंग डे टेस्ट है, जो 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 11, 2020 4:23 PM
Rohit Sharma India vs Australiaजिन खिलाड़ियों का ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन हुआ है, वे आईपीएल के बाद यूएई में ही बीसीसीआई के बॉयो बबल में चले जाएंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के फाइनल में मंगलवार यानी यानी 10 नवंबर की रात कप्तानी भूमिका निभाने के बाद रोहित शर्मा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से होने वाली टेस्ट सीरीज पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मुंबई लौटना होगा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नियमों के मुताबिक रिहैब पूरा करना होगा।

बता दें कि आईपीएल के बाद टीम इंडिया भारत नहीं लौटकर दुबई से ही सीधे सिडनी के लिए उड़ान भरेगी। टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया में तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है। चूंकि रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान घायल हो गए थे। उनकी हैमस्ट्रिंग की समस्या आ गई थी, इसलिए उन्हें बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में अपना रिहैब पूरा करना होगा। इसके बाद ही वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हो सकेंगे। बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक, चोट से जूझ रहे अनुबंधित भारतीय खिलाड़ियों को एनसीए में अपना रिहैब पूरा करना होता है।

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने एएनआई से बातचीत में कहा कि वह मुंबई इंडियंस (एमआई) की बाकी अन्य सदस्यों के साथ भारत लौटेंगे। इसके बाद वह एनसीए में अपना रिहैब पूरा करेंगे। संभवतः वह दिवाली बाद एनसीए जाकर अपना रिहैब पूरा करेंगे।

सूत्र ने बताया, वह टीम के साथ मुंबई आएंगे और उसके बाद NCA जाएंगे, क्योंकि चोट से उबर रहे बीसीसीआई के अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए यही नियम है। आप उनसे घर पर दिवाली मनाने और फिर बेंगलुरु जाने की उम्मीद कर सकते हैं। वह टेस्ट टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं। सूत्र ने कहा, टेस्ट टीम और उनकी जिम्मेदारी और ज्यादा महत्वपूर्ण होगी क्योंकि विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट आएंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहला टेस्ट एडिलेड ओवल में 17 से 21 दिसंबर तक दूधिया रोशनी में खेला जाना है। दूसरा बॉक्सिंग डे टेस्ट है, जो 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और 15 से 19 जनवरी तक गाबा में अंतिम टेस्ट होगा।

जिन खिलाड़ियों का चयन ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ है, वे आईपीएल के बाद यूएई में ही बीसीसीआई द्वारा तैयार बायो बबल में चले गए हैं और बाकी भारतीय खिलाड़ियों के साथ अभ्‍यास कर रहे हैं। टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी जैसे स्‍टार्स पहले ही यूएई पहुंच गए थे। विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, कुलदीप यादव का आईपीएल में जल्‍द सफर खत्म हो गया था। इसके बाद वे भी टीम इंडिया के बायो बबल में चले गए। टीम इंडिया दुबई से ही एक दो दिन में सिडनी के लिए उड़ान भरेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रोहित में स्कूली दिनों से ही थे कप्तानी के गुण, बचपन के कोच ने उजागर किए हिटमैन के कई अनछुए पहलू
2 IPL 2020 में इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम, भविष्य में हो सकते हैं टीम इंडिया का हिस्सा
3 ‘सूर्या के लिए मुझे अपना विकेट कुर्बान करना चाहिए था,’ बोले रोहित शर्मा; सोशल मीडिया पर हो रही सूर्यकुमार की टीम भावना की तारीफ
यह पढ़ा क्या?
X