scorecardresearch

IND VS AUS: कौन होगा टीम इंडिया का ओपनर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने किया साफ

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले साफ किया है कि विराट कोहली आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के तीसरे ओपनर होंगे।

IND VS AUS: कौन होगा टीम इंडिया का ओपनर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने किया साफ
रोहित शर्मा और विराट कोहली। (सोर्स- @StarSportsIndia)

एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में विराट कोहली ने शतक जड़ा। इसके बाद से मांग उठने लगी कि उन्हें ओपनिंग करनी चाहिए। इसका कारण केएल राहुल का चोट से वापसी के बाद खराब प्रदर्शन है। अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले साफ किया है कि विराट कोहली आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के तीसरे ओपनर होंगे।

रोहित ने मोहाली में पत्रकारों से बातचीत में कहा, “आपके लिए विकल्प उपलब्ध होना हमेशा अच्छा होता है, आप टूर्नामेंट खेलने जाते वक्त लचीलापन चाहते हैं। यह हमारे लिए एक विकल्प है। चूंकि हमारे पास तीसरा ओपनर नहीं है तो वह जाहिर तौर पर ओपनिंग कर सकते हैं। वह अपने फ्रेंचाइजी के लिए ओपन करते हैं और उन्होंने काफी अच्छा किया है। वह हमारे लिए निश्चित एक विकल्प हैं।”

विराट को ओपनिंग करानी पड़ सकती है

विराट कोहली ने भारत के लिए ओपनिंग करते हुए एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ लगभग तीन साल में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा। वह टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। ऐसे में रोहित ने कहा, “राहुल द्रविड़ के साथ मेरी बातचीत हुई और हमने फैसला किया है कि हमें कुछ मैचों में विराट को ओपनिंग करानी पड़ सकती है। हमने पिछले मैच में प्रदर्शन देखा है और हम खुश हैं।”

केएल राहुल के प्रदर्शन को हमेशा नजरअंदाज किया जाता है

हालांकि, रोहित ने कहा कि विराट विकल्प हैं, लेकिन केएल राहुल ही भारत के लिए ओपनिंग करेंगे। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम प्रयोग करने जा रहे हैं। केएल राहुल निश्चित रूप से हमारे ओपनर होंगे। भारत के लिए उनके प्रदर्शन को हमेशा नजरअंदाज किया जाता है। एक या दो खराब मैच उनके पिछले रिकॉर्ड को प्रभावित नहीं करते हैं। हम जानते हैं कि टॉप ऑर्डर में केएल की मौजूदगी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।” बता दें कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच 20 सितंबर को मोहाली में, दूसरा 23 सितंबर को नागपुर और तीसरा टी20 हैदराबाद में 25 सितंबर को खेलेगी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट