scorecardresearch

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मिला मौका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऋषभ पंत को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह? रोहित शर्मा ने दिए संकेत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिए कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक को ही प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मिला मौका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऋषभ पंत को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह? रोहित शर्मा ने दिए संकेत
ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक। (फोटो – बीसीसीआई)

Rohit Sharma on Rishabh Pant or Dinesh Karthik Debate: टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर टीम इंडिया की तैयारी आखिरी चरण में है। ऑस्ट्रेलिया के बाद अब उसे साउथ अफ्रीका से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, लेकिन अब भी यह बहस जारी है कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे प्लेइंग 11 में जगह मिलनी चाहिए? क्या एक साथ दोनों को मौका मिलना चाहिए? कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 के बाद प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में इसे लेकर बयान दिया। उन्होंने यह भी बताया कि अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में पंत को मौका मिलेगा या नहीं। यह भी संकेच दिए कि प्लेइंग 11 में दोनों में से किसी एक को ही मौका मिलेगा।

पंत और कार्तिक को लेकर सवाल पर रोहित ने कहा, “मैं चाहता हूं कि ये दोनों खिलाड़ी विश्व कप से पहले कई मैच खेल सकें। एशिया कप में ये दोनों ही सभी मैच खेलने वाले थे। मुझे लगता है कि पंत और दिनेश को थोड़ा और मैच मिलने की जरूरत है, लेकिन इस सीरीज की बात करें तो मेरे लिए एक बल्लेबाजी क्रम पर टिके रहना महत्वपूर्ण था।”

क्या अफ्रीका के खिलाफ पंत को मिलेगा मौका

अफ्रीका सीरीज में पंत और कार्तिक में किसे मौका मिलेगा, इस सवाल के जवाब में रोहित ने कहा, ” मुझे नहीं पता कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्या करने जा रहे हैं। हम सबसे पहले उनका गेंदबाजी क्रम देखेंगे। अगर ऐसा लगा कि हमें बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है तो हम पंत को लाएंगे। अगर हमें दाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत होगी तो हम दिनेश के साथ जाएंगे। मुझे लगता है कि दिनेश को इस सीरीज में मुश्किल से बल्लेबाजी करने का मौका मिला। हम इन दोनों को सावधानी से मैनेज करने की कोशिश कर रहे हैं। अंत में आप केवल 11 खिलाड़ी चुन सकते हैं।”

दिनेश कार्तिक का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों में दिनेश कार्तिक को खेलने का मौका मिला। वहीं ऋषभ पंत को दूसरे टी20 में मौका मिला था। इसमें उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। कार्तिक को भले ही तीन मैच मिले हों,लेकिन उन्हें केवल 5 गेंदें ही खेलने को मिलीं। पहले मैच में वह 5 गेंद खेले थे और 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। दूसरे मैच में उन्होंने छक्का और चौका लगाकर जीत दिला दी थी। तीसरे में वह सिर्फ एक गेंद खेले और 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 10:56:28 am
अपडेट