ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: ऋषभ पंत ने बनाया 11 कैच का रिकॉर्ड, फिर धोनी को क्रेडिट देकर ये कहा

IND vs AUS: भारत के नये रिकार्डधारक विकेटकीपर ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी को ‘देश का नायक’ करार दिया और कहा कि पूर्व कप्तान ने उन्हें धैर्य रखने और दबाव की परिस्थितियों को झेलना सिखाया।

Author पर्थ | Updated: December 11, 2018 11:55 AM
पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 11 कैच लेकर किसी विकेटकीपर के एक टेस्ट में सर्वाधिक कैच के विश्व रिकार्ड की बराबरी की।

IND vs AUS: भारत के नये रिकार्डधारक विकेटकीपर ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी को ‘देश का नायक’ करार दिया और कहा कि पूर्व कप्तान ने उन्हें धैर्य रखने और दबाव की परिस्थितियों को झेलना सिखाया। पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 11 कैच लेकर किसी विकेटकीपर के एक टेस्ट में सर्वाधिक कैच के विश्व रिकार्ड की बराबरी की। उन्होंने इंग्लैंड के जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के रिकार्ड की बराबरी की। इस बीच पंत ने ऋद्धिमान साहा के दस कैच के रिकार्ड को तोड़ा।

आस्ट्रेलिया की पहली पारी में छह कैच लेकर धोनी के रिकार्ड की बराबरी करने वाले पंत ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘‘वह (धोनी) देश का नायक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने एक इंसान और एक क्रिकेटर के रूप में उनसे काफी कुछ सीखा है। जब भी वह आसपास होते हैं तो मैं एक व्यक्ति के तौर पर खुद को आत्मविश्वास से भरा पाता हूं। अगर मुझे कोई भी परेशानी होती है तो उसे मैं उनसे साझा करता हूं और वह तुरंत ही उसका समाधान बता देते हैं।

पंत ने कहा, ‘‘विकेटकीपर और खिलाड़ी के रूप में उन्होंने मुझे यहां (एडीलेड) जैसी दबाव की परिस्थितियों में धीरज बनाये रखना सिखाया। आपको शांतचित रहकर अपना शत प्रतिशत देना होता है। ’’ अपने रिकार्ड के बारे में पंत ने कहा, ‘‘मैंने कभी रिकार्ड के बारे में नहीं सोचा लेकिन अपने नाम के आगे कुछ कैच लिखवाना अच्छा है। उपलब्धि हासिल करना अच्छा है लेकिन मैं इस बारे में अधिक नहीं सोच रहा हूं।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus: कंगारूओं का कान्फिडेंस तोड़ने के लिए विराट कोहली ने साथियों को दी यह सलाह
2 Ind vs Aus: पृथ्वी शॉ के फैंस के लिए खुशखबरी, क्या टीम इंडिया में करेंगे वापसी?
3 Ind vs Aus 1st Test: मैन ऑफ द मैच चेतेश्वर पुजारा में फिर दिखी राहुल द्रविड़ की झलक, आंकड़ों ने किया साबित