ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: पृथ्वी शॉ के फैंस के लिए खुशखबरी, क्या टीम इंडिया में करेंगे वापसी?

भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी साव ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से पर्थ में शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट से पूर्व फिटनेस हासिल करने की कवायद के तहत दौड़ना शुरू कर दिया है।

Author एडिलेड | Updated: December 11, 2018 9:43 AM
भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी साव ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से पर्थ में शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट से पूर्व फिटनेस हासिल करने की कवायद के तहत दौड़ना शुरू कर दिया है।

भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी साव ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से पर्थ में शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट से पूर्व फिटनेस हासिल करने की कवायद के तहत दौड़ना शुरू कर दिया है। पिछले महीने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान 19 साल के साव के टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण वह पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए। मुंबई के इस बल्लेबाज को यहां पहले टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन के खेल की शुरुआत से पूर्व एडीलेड ओवल में दौड़ते हुए देखा गया।

अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण करते हुए टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले साव का टखना अभ्यास मैच के दौरान डीप मिडविकेट बाउंड्री पर कैच लेते हुए मुड़ गया था। साव के पर्थ में दूसरे टेस्ट में खेलने की संभावना बेहद कम है लेकिन मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बांिक्सग डे टेस्ट के लिए उनकी टीम में वापसी हो सकती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में 134 रन की पारी खेलने के लिए साव को मैन आफ द सीरीज चुना गया था। वह टेस्ट पदार्पण करते हुए शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बने। इसके बाद उन्होंने 70 और 33 रन की पारियां खेली। माना जा रहा था कि पहले टेस्ट में साव को लोकेश राहुल या मुरली विजय के साथ पारी का आगाज करने का मौका दिया जा सकता था।

साव के बाहर होने के बाद राहुल और विजय ने भारतीय पारी का आगाज किया। राहुल ने मैच में दो और 44 जबकि विजय ने 11 और 18 रन की पारियां खेली।
भारत ने पहला टेस्ट 31 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus 1st Test: मैन ऑफ द मैच चेतेश्वर पुजारा में फिर दिखी राहुल द्रविड़ की झलक, आंकड़ों ने किया साबित
2 Ind vs Aus 1st Test: ऑस्‍ट्रेलिया में जीता पहला टेस्‍ट तो खुशी से झूम उठे विराट कोहली, देखें वीडियो
3 IND vs AUS: वर्ल्‍ड रिकॉर्ड से चूके फिर भी इतिहास रच गए ऋषभ पंत, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X