scorecardresearch

IND vs AUS: कमिंस ने विराट को तेंदुलकर से बेहतर बताया, इन दो भारतीयों को ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते देखना चाहते हैं ख्वाजा

India vs Australia Test Series: ऑस्ट्रेलिया टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अगले महीने भारत आ रही है। बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगी।

IND vs AUS: कमिंस ने विराट को तेंदुलकर से बेहतर बताया, इन दो भारतीयों को ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते देखना चाहते हैं ख्वाजा
IND vs AUS:ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा और पैट कमिंस बाईं ओर और दाईं ओर विराट कोहली। (स्क्रीनग्रैब)

Border Gavaskar Series 2023: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना होती रहती है। विराट कोहली (Virat Kohli) के वनडे क्रिकेट में 46 शतक पूरा होने के बाद दोनों को लेकर बहस फिर तेज हो गई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस से सवाल किया गया कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) में से बेहतर बल्लेबाज कौन है? उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम लिया। साथ ही कारण बताया कि वे ऐसा क्यों मानते हैं।

प्राइम वीडियो पर साथी क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा से बातचीत के दौरान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा, “मुझे लगता है कि मैंने सचिन के खिलाफ काफी समय पहले केवल एक बार टी-20 में खेला है। तो मैं विराट का नाम लूंगा।” उस्मान ख्वाजा ने इस दौरान कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वर्तमान भारतीय टीम के ऐसे दो खिलाड़ी हैं जिन्हें वह ऑस्ट्रेलिया से खेलते देखना चाहेंगे।

उस्मान ख्वाजा के हिसाब से ये हैं भारत के टॉप 4 बल्लेबाज

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने उस्मान ख्वाजा से उनके हिसाब से भारत के टॉप 4 बल्लेबाज बताने को कहा। उन्होंने कहा, ” मैं सचिन तेंदुलकर को सबसे पहले रखूंगा। द वॉल राहुल द्रविड़ को दूसरे और सौरव गांगुली को तीसरे नंबर पर रखना चाहूंगा। वीवीएस लक्ष्मण को बल्लेबाजी करते देखना बहुत पसंद है, लेकिन मैं बाएं हाथ के बल्लेबाज को आगे रखूंगा।” ख्वाजा को वर्तमान भारतीय टीम से दो खिलाड़ियों को चुनने के लिए कहा गया , जिन्हें वह ऑस्ट्रेलिया प्रतिनिधित्व करते देखना चाहेंगे। उन्होंने जवाब दिया, ” विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant)।”

ऑस्ट्रेलिया टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अगले महीने भारत आएगी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अगले महीने भारत आ रही है। बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगी। इस महीने की शुरुआत में पैट कमिंस ने फ्रंटलाइन स्पिनर नाथन लियोन के अलावा एश्टन एगर और ट्रैविस हेड को टीम की गेंदबाजी योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण बताया था। साल 2004 के बाद से ऑस्ट्रेलिया भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-01-2023 at 04:26:08 pm
अपडेट