ताज़ा खबर
 

कुलदीप यादव से कुछ ऐसा बोल गए महेंद्र सिंह धोनी कि तीसरा विकेट चटका बना ली हैट्रिक

कुलदीप यादव ने 54 रन देकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के 3 विकेट चटकाए।

कुलदीप तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने हैट्रिक ली है। (AP)

आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में हैट्रिक लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कि हैट्रिक विकेट लेने से पहले उन्हें महेंद्र सिंह धोनी ने प्रोत्साहित किया था जिसके कारण वे इस कामयाबी को हासिल कर सके। कुलदीप ने अपनी और धोनी की बातचीत का खुलासा करते हुए कहा कि मैथ्यू वाडे और एशटन अगर को वापस पवेलियन भेजने के बाद उनका अगला शिकार पैट क्यूमिन्स थे। एनडीटीवी के अनुसार कुलदीप यादव ने कहा कि मैंने क्यूमिन्स को गेंद डालने से पहले माही भाई से पूछा था कि मुझे किस तरह की बॉल करनी चाहिए। उन्होंने मुझसे कहा कि जैसा तुझे ठीक लगता है तू वो गेंद डाल।

कुलदीप ने मैच खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी हुई कि उन्होंने मेरा समर्थन किया था। धोनी की सलाह पर कुलदीप ने अपने हिसाब से गेंद डाली और क्यूमिन्स को आउट कर हैट्रिक ले ली। कुलदीप यादव ने 54 रन देकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के 3 विकेट चटकाए। कुलदीप तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने हैट्रिक ली है। इससे पहले 1987 में चेतन शर्मा और 1991 में कपिल देव ने हैट्रिक ली थी। यह पहली बार नहीं है जब कुलदीप ने हैट्रिक ली है। इससे पहले वे अंडर-19 में साल 2014 में स्कॉटलैंड के खिलाफ हैट्रीक ले चुके हैं।

कुलदीप ने कहा कि यह एक बहुत ही गर्व वाला क्षण था जिसने हमारे लिए खेल को ही बदल दिया। यह मेरे लिए बहुत ही खास है। कुलदीप ने कहा कि पहले पांच ओवर में मैं विकेट के लिए संघर्ष करता रहा लेकिन बाद में मुझे कामयाबी मिली जिसने इतिहास रच दिया। कुलदीप यादव के इस शानदार प्रदर्शन की हर कोई तारीफ कर रहा है। बता दें कि भारत ने गुरुवार को दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराकर शानदार जीत हासिल की। ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 43.1 ऑवरों में 202 रनों में सिमट गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS 2nd ODI: विराट कोहली की बैटिंग देख बोले गांगुली, कहा- उन्हें खेलते देख हमेशा खुशनुमा अहसास होता है
2 पटना पाइरेट्स vs यूपी योद्धा, प्रो कबड्डी 2017: UP ने 46-41 से जीत दर्ज की
3 प्रो कबड्डी 2017, जयपुर पिंक पैंथर्स vs हरियाणा स्टीलर्स: HAR ने 30-26 से जीता मुकाबला
ये पढ़ा क्या?
X