ताज़ा खबर
 

पिंक-बॉल टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को फिर झटका, सीन एबॉट बाहर; मोइसिस हेनिरक्स की 4 साल बाद हुई एंट्री

सीन एबॉट को दूसरे अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी। अनफिट होने के कारण वह टीम के साथ एडिलेड नहीं जाएंगे। डेविड वॉर्नर, विल पुकोवस्की भी चोटों के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं। कैमरन ग्रीन और हैरी कॉन्वे को दूसरे अभ्यास मैच में सिर में चोट लगी थी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 14, 2020 12:47 PM
Moises Henriques Sean Abbottमोइसिस हेनरिक्स (बाएं) ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2016 में खेला था। सीन एबॉट ने भारत के खिलाफ अभ्यास टेस्ट में 46 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को फिर झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज सीन एबॉट चोट के कारण भारत के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनका ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करने का सपना टूट गया है। उनकी जगह हरफनमौला मोइसिस हेनरिक्स को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल गया गया है।

हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण दूसरे अभ्यास मैच से बाहर रहे हेनरिक्स ने सोमवार को फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। वह चार साल बाद टेस्ट टीम में लौटे हैं। पहला टेस्ट 17 दिसंबर को एडिलेड में शुरू होगा। ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘हरफनमौला मोइसिस हेनरिक्स को पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है।’ हेनरिक्स ने आखिरी बार चार साल पहले श्रीलंका में टेस्ट खेला था। उन्होंने तीन साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की और भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेली थी। मार्कस हैरिस के बाद टीम में देर से शामिल किए जाने वाले वह दूसरे खिलाड़ी हैं।

एबॉट को दूसरे अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी। हालांकि, उनके मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू होने वाले मेलबर्न टेस्ट तक फिट होने की संभावना है। अनफिट होने के कारण वह टीम के साथ एडिलेड नहीं जाएंगे। डेविड वॉर्नर, विल पुकोवस्की भी चोटों के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं। कैमरन ग्रीन और हैरी कॉन्वे को दूसरे अभ्यास मैच में सिर में चोट लगी थी, जबकि जैकसन बर्ड भी चोटिल हैं। मार्कस स्टोइनिस की बाजू में खिंचाव है, एश्टन एगर को अंगुली में चोट है, जबकि तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को भी मामूली चोटें हैं।

मोइसिस हेनरिक्स को टेस्ट टीम में कैमरन ग्रीन के कवर के रूप में शामिल किया गया है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर यह है कि कैमरन ग्रीन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में लगी चोट के बाद अच्छी रिकवरी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने सोमवार को एक चार्टर्ड प्लेन से एडिलेड के लिए उड़ान भरी। उस फ्लाइट में ग्रीन, हेनरिक्स और मिशेल स्टार्क भी शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LPL 2020: धनंजय लक्षण ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में बरपाया कहर; इंग्लिश क्रिकेटर की तूफानी फिफ्टी बेकार, फाइनल में पहुंचे गाले ग्लैडिएटर्स
2 न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट भी पारी के अंतर से जीता, रैंकिंग में टॉप पर पहुंची कीवी टीम; वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में कायम
3 शाहरुख खान ने हरभजन सिंह को टीम इंडिया के सामने पढ़ाया था रोमांस का पाठ, ‘तुझे देखा तो ये जाना सनम’ गाने लगे थे भज्जी
ये पढ़ा क्या ?
X