IND vs AUS, T20 World Cup 2021: भारत ने वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया, रोहित शर्मा ने खेली 60 रनों की पारी

India vs Australia T20 World Cup 2021: भारत ने अपने दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 9 विकेट से आसान जीत दर्ज कर ली है। इससे पहले इंग्लैंड को भारत ने 7 विकेट से हराया था।

IND vs AUS Warm Up match t20 world cup 2021 India beats Australia Rohit Sharma
रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर बनाए बिना आउट हुए 60 रन और रिटायर्ड होकर दूसरे बल्लेबाजों को दिया मौका (सोर्स- ट्विटर)

ICC World Twenty20 Warm-up Matches, 2021ICC Academy, Dubai   03 December 2021

India 153/1 (17.5)

vs

Australia   152/5 (20.0)

Match Ended ( Day – Match 14 ) India beat Australia by 9 wickets

IND vs AUS T20 World Cup 2021 Warm Up Match: भारतीय टीम ने दुबई में खेले गए अपने दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया है। रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 60 रनों की शानदार पारी खेली और वे रिटायर्ड होकर पवेलियन गए और हार्दिक को मैच फिनिश करने का मौका दिया।

ये भारत का दूसरा अभ्यास मैच था, इससे पहले विराट ब्रिगेड ने इंग्लैंड को मात दी थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी न्यूजीलैंड को हराकर आई थी। गौरतलब है कि भारत को 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 का अपना पहला मुकाबला खेलना है।

यहां देखिए मैच से जुड़े सभी अपडेट:-

भारत ने दूसरा अभ्यास मैच भी जीता

भारतीय टीम ने दुबई में खेले गए अपने दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया है। रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 60 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 38 और केएल राहुल ने भी 39 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने छक्का लगाकर मैच खत्म किया और भारत ने 153 रनों का लक्ष्य महज 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

राहुल को एगर ने किया आउट

रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़ने के बाद केएल राहुल 39 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें डेविड वार्नर के शानदार कैच की बदौलत एश्टन एगर ने वापस पवेलियन भेजा।

भारत को मिला 153 रनों का लक्ष्य, स्मिथ ने ठोका पचासा

11 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दमदार वापसी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली वहीं मार्कस स्टॉयनिस भी 25 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने भी 37 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट झटके। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिले।

ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका, मैक्सवेल लौटे पवोलियन

स्टीव स्मिथ के साथ चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी करने के बाद ग्लेन मैक्सवेल 37 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें राहुल चाहर ने आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया की धीमी बल्लेबाजी

3.1 ओवर में 11 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने विकेटों का सिलसिला तो रोक दिया है लेकिन रन कुछ खास नहीं बन पा रहे। 10 ओवर में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 57 रन ही बना पाई है।

11 रन पर ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट गिरे

रवींद्र जडेजा ने आते ही अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर भारत को तीसरी सफलता दिला दी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच महज 8 रनों पर उनका शिकार बने और पवेलियन लौट गए।

अश्विन ने झटके दो गेंद पर दो विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे ओवर में ही झटका लग गया है। रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वार्नर को एक रन पर पगबाधा आउट कर वापस पवेलियन भेजा। इसके बाद अगली ही गेंद पर अश्विन ने मिशेल मार्श को गोल्डेन डक का शिकार बनाया।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, रोहित शर्मा आज करेंगे कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मुकाबले में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे हैं। विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आज आराम दिया गया है।

रोहित के साथ जडेजा और वरुण पर भी होगी नजर

आज के मुकाबले में रोहित शर्मा मैदान पर उतर सकते हैं। आपको बता दें पिछले मुकाबले में रोहित नहीं खेले थे। इसके अलावा रवींद्र जडेजा और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पर भी नजरें होंगी कि आज ये दोनों उतरते हैं या नहीं।

भुवनेश्वर के पास आखिरी मौका

लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहले अभ्यास मैच में भी बेहद महंगे साबित हुए थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। भुवी ने 4 ओवर में 54 रन दिए थे।

T20 World Cup 2021: यहां देखिए पूरे टूर्नामेंट का शेड्यूल

वार्नर का खराब फॉर्म जारी

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो डेविड वार्नर का खराब फॉर्म चिंता का विषय है। आईपीएल में लगातार फेल होने के बाद वे न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी पहली गेंद पर आउट हो गए थे।

ये हैं दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वीपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
शर्मसार हुई मां की ममता: 3 बेटियों को सुलाया मौत की नींदsangam vihar, sangam vihar murder, ambedkar nagar police station, delhi news
अपडेट