ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: सिडनी पहुंची टीम इंडिया, क्वारंटीन के लिए विराट कोहली को मिला रग्बी दिग्गज का सुईट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज 27 नवंबर से सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेटर पहली बार इस दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान गहरे नीले रंग की जर्सी पहनेगी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 12, 2020 7:59 PM
Teami India reached Sydney for tour of Australia 2020विराट कोहली एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंच गई है।

कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम का 25 सदस्यीय दल ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे के लिये गुरुवार को यहां पहुंची जहां उसे शहर के बाहरी क्षेत्र में 14 दिन तक पृथकवास (क्वारंटीन) पर रहना होगा। हालांकि, इस बीच उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी। भारतीय टीम के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्टार जैसे डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिन्स आदि भी दोपहर बाद यहां पहुंचे।

न्यू साउथ वेल्स सरकार ने भारतीय टीम को दो सप्ताह के पृथकवास के दौरान अभ्यास करने की अनुमति दे रखी है। भारतीय टीम ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स पार्क में अभ्यास करेगी जिसे जैव सुरक्षित स्थल के रूप में तैयार किया गया है। कप्तान कोहली एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होने वाले पहले दिन रात्रि टेस्ट (पिंक बॉल टेस्ट) मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौटेंगे। डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार पृथकवास के दौरान उनका विशेष ध्यान रखा जाएगा। भारतीय टीम अगले दो सप्ताह तक पुलमैन होटल में रहेगी। यहां पहले न्यू साउथ वेल्स की रग्बी टीम भी ठहरी थी। वह अब अन्य होटल में चली गई है।

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार होटल के अधिकारियों ने भारतीय कप्तान को ठहरने के लिए विशेष पेंटहाउस सुईट दिया। इस सुईट में अमूमन ऑस्ट्रेलियाई रग्बी दिग्गज ब्रैड फिटलर रुकते हैं। न्यू साउथ वेल्स सरकार ने सीमित संख्या में परिजनों को अनुमति दी है। खिलाड़ियों के परिवार को पृथकवास के नियमों का पालन करना होगा। आईपीएल के बाद यूएई से लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हालांकि 22 नवंबर से राष्ट्रीय टीम के शिविर से जुड़ेंगे। वे अलग थलग रहकर अभ्यास करेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज 27 नवंबर से सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेटर पहली बार इस दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान गहरे नीले रंग की जर्सी पहनेगी। इसमें जर्सी में कंधों पर कई रंगो की धारियां होंगी। भारतीय टीम ने 1992 विश्व कप के दौरान इसी तरह की जर्सी पहनी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मैच के दौरान आई कोरोना की रिपोर्ट, फुटबॉलर को बीच में ही छोड़ना पड़ा मुकाबला
2 ‘आईसीसी भारत में घर जैसा माहौल महसूस करेगी,’ T20 वर्ल्ड कप को लेकर बोले अमित शाह के बेटे जय शाह
3 राशिद खान को खरीदने के लिए मुंबई ने खटखटाया था हैदराबाद का दरवाजा, पूर्व हेड कोच टॉम मूडी का खुलासा