ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: नए साल पर ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने दोनों देशों की टीमों को घर बुलाया, की खातिरदारी

इस भोज के दौरान भारतीय टीम जहां ब्लू ट्राउजर और ग्रे कलर की जैकेट में थी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी ऑफिशियल टीशर्ट पहने दिखाई दी।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ दोनों टीमें आधिकारिक भोज के दौरान। (image source-twitter/bcci)

भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे हैं। भारतीय टीम जहां पहली बार ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर अपना पहली टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिशों में है, वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम भी इस हार को टालने की पूरी कोशिश करेगी। यही वजह है कि दोनों टीमें नेट्स पर खूब पसीना बहा रही हैं। इसी बीच दोनों ही टीमें नए साल के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई पीएम के आधिकारिक भोज में शामिल हुईं। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को दोनों टीमों को अपने आधिकारिक आवास पर आमंत्रित किया। इस भोज के दौरान भारतीय टीम जहां ब्लू ट्राउजर और ग्रे कलर की जैकेट में थी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी ऑफिशियल टीशर्ट पहने दिखाई दी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस भोज की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं।

दोनों टीमों ने भोज के बाद आस्ट्रेलियाई पीएम के साथ फोटों भी खिचाएं। भारतीय टीम ने रोहित शर्मा इस भोज से नदारद रहे। दरअसल रोहित अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आए है। रोहित की पत्नी ऋतिका ने हाल ही में एक बेटी को जन्म दिया है। ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ भोज के अलावा भारतीय टीम ने नया साल सिडनी में सेलिब्रेट किया। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें अपलोड कीं। विराट कोहली भी अपनी पत्नी और फिल्म एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ नजर आए। दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच चौथा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। यह मैच 3 जनवरी से शुरु होगा। भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से मात देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। यदि भारतीय टीम सिडनी में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में भी जीत हासिल कर लेती है तो यह पहली भारतीय टीम होगी, जो ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर हराएगी। अपेक्षाकृत कमजोर ऑस्ट्रेलिया टीम को देखते हुए इस बार भारतीय टीम की राह थोड़ी आसान नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने नए साल के पहले दिन भी मैदान पर पसीना बहाया। ऑस्ट्रेलिया टीम मंगलवार को तड़के ही मैदान पर पहुंच गई थी और बल्लेबाजों ने खूब प्रैक्टिस की। तेज गेंदबाजों ने जरुर आराम किया और ऑस्ट्रेलिया के तीनों अहम तेज गेंदबाजों ने प्रैक्टिस सेशन में भी भाग नहीं लिया। बता दें कि पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी काफी खराब रही है, वहीं गेंदबाजों ने ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 कपिल देव ने क्‍यों कहा, जसप्रीत बुमराह ने मुझे गलत साबित कर दिया
2 ढोल की थाप पर नाचे कोहली, रवि शास्‍त्री के हाथ में दिखी बीयर की बोतल, भड़के फैंस
3 हरमनप्रीत कौर को आईसीसी महिला टी20 की कमान, टीम में मंधाना और पूनम भी शामिल