ताज़ा खबर
 

India vs Australia 2ND ODI: भुवनेश्वर कुमार ने खेला खतरनाक शॉट, बाल-बाल बचे हार्दिक पांड्या, देखें VIDEO

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: तुरंत भारतीय टीम के फिजियो मैदान पर आए। खुद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी पांड्या का हाल-चाल जानने उनके करीब पहुंचे ...
हार्दिक पांड्या का वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रहा है। (Photo Courtesy: BCCI)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 252 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 202 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे महज 19 रन पर पहला झटका लग गया। हालांकि इसके बाद कप्तान कोहली (92) ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कॉल्टर नाइल और केन रिचर्डसन ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं पैट कमिंस और एश्टन एगर को एक-एक सफलता मिली।

पहले वनडे मैच में लगातार तीन छक्के लगाने वाले हार्दिक पांड्या इस मैच में कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सके। इसके पीछे का कारण उनपर बने भारी दबाव का था, जिसके चलते वो अपना नेचुरल खेल नहीं दिखा सके। पांड्या के साथ 47वें ओवर में एक हादसा हुआ, जिसमें वो गंभीर रूप से चोटिल होने से बाल-बाल बचे।

हुआ यूं कि नाथन-कुल्टर-नाइल के इस ओवर में स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े भुवनेश्वर कुमार ने शॉट खेला। गेंद सीधे नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े हार्दिक पांड्या के हेलमेट से जा टकराई। बॉल उनकी तरफ इतनी तेजी से आई कि खुद गेंदबाज नाथन चौंक गए। गेंद लगते ही हार्दिक पांड्या जमीन पर गिर पड़े और उन्होंने रन आउट से बचने के लिए किसी तरह अपने बल्ले को क्रीज से टच किया।

तुरंत भारतीय टीम के फिजियो मैदान पर आए। खुद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी पांड्या का हाल-चाल जानने उनके करीब पहुंचे। हालांकि पांड्या जल्द फिर से बल्लेबाजी के लिए उठ खड़े हुए। मगर अगर उन्होंने हेलमेट नहीं पहना होता तो जरूर ये शॉट उनके लिए घातक साबित हो सकता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule