ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका, अश्विन-रोहित शर्मा हुए बाहर

बीसीसीआई ने यह भी कहा कि टीम प्रबंधन इन खिलाड़ियों पर करीबी नजर रखे हुए है और तीसरे टेस्ट मैच के लिये उनकी उपलब्धता पर उचित समय पर फैसला किया जाएगा।

Author December 13, 2018 6:09 PM
भारतीय टीम (Photo: AP)

भारत के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार (14 दिसंबर) से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारत के लिये यह दोहरा झटका है क्योंकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अभी टखने की अपनी चोट से नहीं उबरे हैं। इन तीनों के चयन के लिये उपलब्ध नहीं रहने के कारण भारत ने हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को अपनी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

साव एडीलेड में पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए चोटिल हो गये थे। इसी टेस्ट मैच के दौरान ही अश्विन की पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जबकि रोहित की पीठ में दर्द उभर आया था। भारत ने यह पहला मैच 31 रन से जीता था।

बीसीसीआई ने बयान में कहा कि पृथ्वी शॉ के दायें टखने में चोट लग गयी थी हालांकि वह अच्छी प्रगति कर रहे हैं लेकिन उनका उपचार अभी चल रहा है। आर अश्विन के पेट के बायें हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है और अभी उनका भी उपचार चल रहा है। एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान रोहित की पीठ के निचले हिस्से में दर्द होने लगा था और उनका भी इलाज चल रहा है।

virat kohli anushka sharma, virushka, virat kohli anniversary, anushka sharma anniversary, virushka marriage anniversary, cricket news, sports news"

बता दें कि वह भी दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने यह भी कहा कि टीम प्रबंधन इन खिलाड़ियों पर करीबी नजर रखे हुए है और तीसरे टेस्ट मैच के लिये उनकी उपलब्धता पर उचित समय पर फैसला किया जाएगा।

भारतीय टीम इस प्रकार हैः विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार व उमेश यादव।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App