ताज़ा खबर
 

नस्लीय टिप्पणी पर अजिंक्य रहाणे और टिम पेन बोले- यह बर्दाश्त नहीं होगा; पुकोवस्की के कंधे में चोट

मैच के चौथे दिन रविवार को दर्शकों के एक समूह ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बारे में नस्लीय टिप्पणी की। इस कारण कुछ मिनट तक खेल रुका रहा। इसके बाद कुछ दर्शकों को बाहर कर दिया गया और क्रिकेट आस्ट्रेलिया को माफी मांगनी पड़ी।

Ind vs Aus, Ajinkya Rahane, Tim Paine, racist abuseटिम पेन ने कहा कि वह इस मुद्दे पर भारतीय टीम के साथ खड़े है। (सोर्स – Cricket Australia)

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने तीसरे टेस्ट के दौरान यहां टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ हुए नस्लीय दुर्व्यवहार को अस्वीकार्य करार दिया जिस पर उन्हें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का भी समर्थन मिला। पेन ने कहा कि वह इस मुद्दे पर भारतीय टीम के साथ खड़े है। दूसरी ओर, मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए चिंता की खबर आई है। युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की का कंधा चोटिल हो गया। उनका स्कैन किया जाएगा।

मैच के चौथे दिन रविवार को दर्शकों के एक समूह ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बारे में नस्लीय टिप्पणी की। इस कारण कुछ मिनट तक खेल रुका रहा। इसके बाद कुछ दर्शकों को बाहर कर दिया गया और क्रिकेट आस्ट्रेलिया को माफी मांगनी पड़ी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मुद्दे पर दोषियों के खिलाफ सबसे कठोर कार्रवाई का भी वादा किया है, जिसमें एससीजी (सिडनी क्रिकेट मैदान) से उन्हें आजीवन प्रतिबंधित किए जाने की संभावना भी शामिल है।

रहाणे ने सोमवार को मैच के बाद कहा, ‘‘हमने इसकी शिकायत दर्ज कराई है। मैंने मैच रेफरी और अंपायरों से बात की है। जो कुछ भी हुआ ,वह सब अस्वीकार्य है और दुनिया में कहीं भी ऐसा नहीं होना चाहिए। हम इसे लेकर परेशान थे।’’ पेन रविवार को इस घटना के बाद भारतीय टीम के पास गए थे। उन्होंने सोमवार को कहा कि वह चाहते थे कि मेहमान टीम यह समझे कि वह और उनकी टीम इस तरह के अपशब्दों के खिलाफ है।

दूसरी ओर, आस्ट्रेलिया के नए बल्लेबाज विल पुकोवस्की के कंधे में सोमवार को भारत के खिलाफ ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के दौरान चोट लग गई और उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पुकोवस्की के दाहिने कंधे में चोट लगी जब भारतीय पारी के 86वें ओवर में उन्होंने गेंद को डाइव लगाकर रोका। इसके बाद वह कुछ देर कंधा पकड़कर बैठ गए । आस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ी उनकी मदद को आये और ओवर के आखिर में वह मैदान से चले गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X